IPL
IPL

बिहार में होगा विकास, एक तरफ से मक्का डालने से दूसरी तरफ निकलेगा डॉलर

पटना: उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में अपने विभाग का बजट पेश किया है। शुक्रवार को बजट पेश करने के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा मजाकिया बयान दिया कि जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। उन्होंने सदन में कहा, आने वाले इंवेस्टर्स एक तरफ मशीन में मक्का डालेंगे और दूसरी तरफ डॉलर (अमरीकी मुद्रा) और रूपए निकलेंगे। एक तरफ गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ इथेनॉल निकलेगा। उनके इस बयान पर और सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए विपक्ष ने वॉकआउट भी कर दिया।

एक तरफ से गन्ना डालेंगे तो…

शाहनवाज फिर भी नहीं माने और अपने बजट भाषण में कई घोषणाएं की। हालांकि उनकी बातें विपक्ष को पसंद नहीं आई और हंगामा काटना शुरू कर दिया। उन्होंने सदन में कहा कि, “अब बिहार (Bihar) के किसान एक तरफ से मक्का डालेंगे तो दूसरी तरफ से डॉलर और रुपया निकलेगा। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा, एक तरफ से गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ से इथनॉल निकलेगा।” इसके आगे उन्होंने कहा लोगो का कहना है कि मैं फिर से बिहार आ गया है लेकिन मैं कहना चाहता हूं की आखिर में बिहार से बाहर कब गया था।

ये भी पढ़ें : यूएस कैपिटल पर हमले के आरोप में FBI ने ट्रंप के करीबी को किया गिरफ्तार

इन्वेस्टर का होगा स्वागत

बिहार में उद्योग लगाने के लिए शाहनवाज चर्चा कर रहे थे। उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि यहां राज्य में उद्योग लगाने के लिए सरकार हर तरह से तयारी कर रही है। इस कार्य में वो सफल हो सके वो इसकेलिए देश-विदेश जाने को भी तैयार है। बिहार में जो भी इन्वेस्टर आएगा उनका स्वागत किया जाएगा। कोई भी इन्वेस्टर अगर बिहार में 1000 करोड़ रुपए निवेश करता है तो उनके स्वागत के लिए उद्योग मंत्री खुद हवाई अड्डा जाकर उन्हें रिसीव करेंगे।

ये भी पढ़ें : मानवता हुई शर्मशार! रेप के झूठे आरोप में बेकसूर ने जेल में गुजारे 20 साल, पढ़े पूरा मामला

 

Related Articles

Back to top button