IPL
IPL

अगले कुछ months में आपकी जेब से लेकर एयरपोर्ट तक होंगे कई अहम बदलाव

नई दिल्ली : लेबर मिनिस्ट्री ने अब राज्यों को अगले दो महीने (months) में लेबर कोड्स से जुड़े नियम फाइनल करने के लिए कहा है। जानकारों के मुताबिक पहले अप्रैल से ही नए कानून लागू होने थे लेकिन अब सेंटर ने राज्यों को जून की डेडलाइन दी है ।आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि अगर जुलाई से नए लेबर कानून लागू हुए तो इस से आपकी सैलरी का स्ट्रक्चर बदल सकता है।

अगले कुछ months में होंगे यह बड़े चेंज

मनीकंट्रोल के मुताबिक इस नयी सैलरी में अलाउंस 50 फीसदी से ज्यादा नहीं होंगे। इन नए कानून के तहत बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी होगी और यूनिवर्सल मिनिमम वेज को भी लागू किया जाएगा। इसी के साथ सबके लिए बीमे का रास्ता खुलेगा। खबर है कि अबकी बार डेडलाइन के ख़त्म होते ही इन चारों क़ानूनों को लागू कर दिया जाएगा।

इसी के साथ साथ एक और बड़ी खबर पर नजर डालें तो अब एयरपोर्ट पर आपका चेहरा ही आपका बोर्डिंग पास होगा।आप की जानकारी के लिए बताते चलें देश के चार एयरपोर्ट्स वाराणसी, विजयवाड़ा, पुणे और कोलकाता एयरपोर्ट पर जल्द ही फेसिअल बोर्डिंग पास की ये सुविधा शुरु होने जा रही है। इसी के साथ वाराणसी में सबसे पहले सेवा शुरु होगी। आप की जानकारी के लिए बता दें कि इस का ठेका जापान की कंपनी NEC को  दिया गया है।

यह भी पढ़ें : वैक्सीन लेने के बाद भी गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर Corona संक्रमित,

Related Articles

Back to top button