IPL
IPL

गैस सिलिंडर बुक कराने में नहीं होगी समस्या, घर बैठे WhatsApp से कर सकेंगे बुकिंग

नई दिल्ली: एलपीजी सिलेंडर बुक कराने में आ रही समस्याओं का अब जल्द मिलेगा छुटकारा। अब घर बैठे बेहद आसान तरीके से गैस सिलेंडर बुक करा सकेंगे। व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) के माध्यम से आप एक मैसेज भेजकर अपना एलपीजी सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इंडेन गैस के ग्राहक सिर्फ एक मिस्ड कॉल से भी गैस बुक कर सकते है। अभी सिर्फ इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की इंडेन गैस के ग्राहकों को यह सुविधा मिलेगी।

इस तरह व्‍हाट्सऐप से कर सकेंगे बुकिंग

गैस सिलिंडर बुक कराने के लिए गैस कंपनियों ने एक नंबर भी जारी किया है। अपने रजिस्टर्ड ने 7588888824 पर REFILL टाइप कर व्‍हाट्सऐप मैसेज करना होगा। व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) की मदद से स्टेटस का भी पता लगाया जा सकता है। गैस बुक होने के बाद आपका एलपीजी सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा। इंडेन गैस के ग्राहक अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बिना पैसा खर्च करें 8454955555 पर मिस्ड कॉल करके बुकिंग करा सकते हैं। इंडियन ऑयल ने यह सुविधा से उन लोगों को दी है जो बुजुर्गों लोग आईवीआरएस प्रणाली में खुद को सहज नहीं पाते हैं।

ये भी पढ़ें : जानिए Saree कैसे बदल रही है मध्य प्रदेश के इन आदिवासिओं की ज़िंदगी

ग्राहकों को के लिए ये है आसान उपाए

देशभर में आप कही से भी एलपीजी ग्राहक सिलेंडर भराने के लिए मिस्ड कॉल करके बुकिंग करा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि हमारी इस सुविधा से ग्राहकों का समय बचेगा। इसमें ग्राहकों को कॉल के लिए कोई शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा और एक मिस्ड कॉल करके बुकिंग करा सकते हैं। इंडियन ऑयल ने एक और सुविधा दी है आप बुकिंग करने के बाद उसका स्टेटस व्‍हाट्सऐप पर देख सकेंगे। इसके लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से STATUS# टाइप करना होगा। बुकिंग करने के बाद मिला ऑर्डर नंबर डालना होगा। उदहारण के तौर पर आपका बुकिंग नंबर 12345 है तो बिना किसी स्पेस के STATUS#12345 और 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज करना होगा।

ये भी पढ़ें : 10वीं Result में टॉप करने वालो के लिए बड़ी खबर, मिलेगा ये बड़ा उपहार

Related Articles

Back to top button