IPL
IPL

महंगाई से मिलेगी राहत, 100 रुपये का पेट्रोल भरवाने पर मिलेगा 7.25 फीसदी वैल्यूबैक

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) के दाम तेजी से बढ़ रहे है। इसी के विरोध में विपक्ष रोजाना मौजूदा सरकार को निशाने पर लिए रहते है। बढ़ती महंगाई से नाराज देश की जनता सरकार से सवाल पूछती रहती है कि आखिर इस महंगाई पर कब लगाम लगेगी। अगर इस महंगाई के दौर में आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा मिले तो शायद आपको भरोसा न हो। अगर आपको 100 रुपये की खरीद पर फ्री में 7.25 रुपये पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) दिया जाए, तो आप क्या कहेंगे?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई के बीच एसबीआई कार्ड ने हाल ही में बीपीसीएल (BPCL) के साथ मिलकर एक खास क्रेडिट कार्ड ‘BPCL SBI Card OCTANE’ लॉन्च किया है। इस कार्ड के माध्यम से आप तेल के अलावा भारत गैस एलपीजी आदि के खर्चों पर भी रिवार्ड प्वाइंट्स मिलते हैं। इस कार्ड के से बीपीसीएल के पेट्रोल पंप पर फ्यूल और ल्यूब्रिकेंट पर खर्च में 7.25 फीसदी कैशबैक और भारत गैस पर 6.25 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें : नेपाल कैबिनेट ने राष्ट्रपति से 7 मार्च को निचले सदन की बैठक बुलाने की सिफारिश की

कार्ड से फायदे

1499 रुपये का एनुअल फी देने पर 1500 बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे। इसके बाद ये प्वाइंट्स कार्ड होल्डर्स के खाते में एनुअल फी का भुगतान करने के 30 दिनों के भीतर क्रेडिट हो जायेगा। बिलिंग साइकिल में ज्यादातर 2500 रिवार्ड प्वाइंट्स मिल सकते हैं। 4 हजार रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर 6.25 फीसदी का वैल्यूबैक और 1 फीसदी फ्यूल सरचार्ज वेवर मिलेगा। भारत गैस पर हर 100 रुपये के खर्च पर 25 रिवॉर्ड प्वाइंट्स (6.25 फीसदी कैशबैक) मिलेंगे। सालाना 2 लाख रुपये के खर्च पर आपको एनुअल फी माफ होगी। साथ ही सालाना 3 लाख रुपये के खर्च पर 2 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा।

ये भी पढ़ें : नेवल वार कॉलेज की कमान रियर एडमिरल एस वेंकट रमन ने संभाली

 

Related Articles

Back to top button