बेमतलब बजने वाले HORN की आवाज से जल्द मिलेगी राहत 

नई दिल्ली : मोदी सरकार गाड़ियों के HORN की आवाज को लेकर एक नया नियम लागू करने की तैयारी में है। इस कड़ी में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा की मिनिस्ट्री गाड़ियों के हॉर्न की आवाज को और अधिक सुखद बनाने के लिए नए नियमों पर काम कर रही हैं।इस कड़ी में एक बयान जारी कर  मिनिस्टर ने कहा की जल्द ही आपको गाड़ियों के हॉर्न की कर्कश आवाज से मुक्ति मिल जाएगी।

HORN की पो पो के बजाये सुनाई देगी शेहनाई की धुन

गाड़ियों के हॉर्न के शोर को लेकर नितिन गडकरी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मिनिस्ट्री के अधिकारी कारों के हॉर्न की आवाज बदलने पर काम कर रहे हैं। मंत्री के मुताबिक, अब आपको हॉर्न की कर्कश आवाज की जगह भारतीय संगीत वाद्य यंत्रों की मधुर ध्वनि सुनाई देगी। इस कड़ी में मिनिस्टर ने कहा की मैं नागपुर में ग्यारहवीं मंजिल पर रहता हूं। मैं रोज सुबह एक घंटे प्राणायाम करता हूं। लेकिन हॉर्न सुबह के सन्नाटे में खलल डालता है।

इस परेशानी के बाद मेरे दिमाग में यह ख्याल आया कि गाड़ियों के हॉर्न में बदलाव  होने चाहिए। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें इस नए आदेश के बाद अब हॉर्न की जगह भारतीय वाद्य यंत्र जैसे तबला, ताल, वायलिन, बिगुल, बांसुरी आदि की धुन सुनाई देंगी।

यह भी पढ़ें : Pramod Bhagat ने बैडमिंटन में भारत को दिलाया चौथा गोल्ड, रचा इतिहास

Related Articles