स्नैक्स के लिए आलू से बनाएं ये 4 सबसे यूनिक बेक्ड आलू स्नैक्स रेसिपी

Unique Potato Snacks: हमारे पास यह स्वीकार करने के अलावा कोई और बहाना नहीं है कि आलू हर रसोई में सबसे उपयोगी सब्जी है. जब भी आप तय नहीं कर सकते कि क्या खाना बनाना है, तो आप हमेशा आलू (Potato) का कुछ न कुछ बना सकते हैं. यह सिर्फ भारतीय व्यंजन (Indian Food) नहीं है जिसमें आलू का प्रभुत्व है, वेजी दुनिया भर के अन्य सभी रेसिपी पर आलू का शासन है. जब स्नैक्स (Snacks) की बात आती है, तो आलू हमारी पहली पसंद होते हैं. इसकी बहुमुखी प्रतिभा इसकी उपयोगिता को दर्शाती है, लेकिन, अगर आप आलू फ्राई, आलू चाट, आलू समोसा हैं, खाकर परेशान हो चुके हैं या कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो अपने आलू को कुछ लिप-स्मैकिंग दें और इन नए तरीकों से बेक किए आलू के स्नैक्स (Potato Snacks) का लुफ्त उठाएं.

1. जैकेट आलू

अगर आप इंस्टाग्राम पर फूड ट्रेंड फॉलो कर रहे हैं, तो आपने कई लोगों को घर पर जैकेट आलू बनाते हुए देखा होगा. कुछ इसे अपने शानदार स्वाद के लिए कर रहे हैं और अन्य इसे केवल इस अच्छी दिखने वाली डिश की सुंदर तस्वीरें पोस्ट करने के लिए बना रहे हैं. जो भी आपका कारण हो सकता है, एक मलाईदार मशरूम भरने के साथ इस बेक्ड आलू रेसिपी को बनाने की कोशिश करें.

2. बेक्ड मैक्सिकन आलू रेसिपी

आलू को कई तरह से बनाया जा सकता है लेकिन अगर आप आलू की आम ग्रेवी वाली सब्जी खाकर बोर हो गए हैं तो ट्राई ​कीजिए बेक्ड मैक्सिकन आलू. बेक किए आलू में कॉर्न, शिमला मिर्च, खीरा, लहसुन और मिर्च भरकर सर्व किया जाता है.

3. पनीर के साथ बेक्ड आलू (ओवन के बिना)

घर पर ओवन नहीं है? हमारे पास स्टोव पर आलू भूनने और पनीर और मटर के देसी मिश्रण से भरने की देसी शैली है. बिना ओवन के भी आप घर पर एक बेक्ड आलू बेस्ड टेस्टी स्नैक्स बना सकते हैं.

4. बेक्ड आलू के वेजेज

जैतून का तेल, जीरा, जालपैनो और पनीर के साथ पके हुए कुरकुरे आलू वेजेज का एक क्विक और आसान तरीका यहां है.

2 बराबर उबले आलू
2 चम्मच जैतून का तेल
1 चम्मच जीरा
1/2 टी स्पून चिली फ्लेक्स
1 जालपीनो, कटा हुआ
कसा हुआ पनीर
मुट्ठी भर कटा हुआ वसंत प्या

पके हुए आलू के वेजेस कैसे बनाये

1. खाना पकाने के पैन को गर्म करें और जैतून डालें.
2. कड़ाही में स्किन के साथ 2 उबले हुए आलू काटें और पैन में छोड़ दें. जीरा, चिली फ्लेक्स और नमक और काली मिर्च डालें और वेजेज को तब तक पकाएं जब तक कि वे क्रिस्पी न हो जाएं.
3. पैन में कटा हुआ जल्लापनो डालें, कुछ कसा हुआ पनीर और प्याज के पत्ते डालें और जैतून के तेल के साथ स्प्रे करें.
4. पैन को ओवन में 180 डिग्री पर 8-10 मिनट के लिए रखें.

Related Articles