अप्रैल में दस्तक देंगी ये 5 नई लगजरी कारें, फीर्चस सुन हो जाएंगे दीवाने

अप्रैल का महीना ऑटो इंडस्ट्री के लिए बेहत खास रहने वाला है। अप्रैल के महीने में कई कारें भारत में दस्तक देने जा रही है।

नई दिल्ली: अप्रैल के महीना ऑटो इंडस्ट्री के लिए बेहत खास रहने वाला है। अगले महीने में कई कारें भारत में दस्तक देने जा रही है। इस लिस्ट में महिंद्र (Mahindra) से लेकर हुंडई (Hyundai) तक और मारुति से लेकर सिट्रोन तक अपनी कारें लॉन्च करने जा रहे हैं।

अप्रैल में लॉन्च होने वाली ये 5 कारें

सिट्रोन इस महीने भारत में अपनी पहली बार कार लॉन्च करने जा रही हैं। ये सारे कार काफी धांसू नजर आ रहे हैं। देश में बढ़ती SUV की डिमांड के चलते कंपनी अपनी मौजूदा कारों को रुप देने और कुछ नई एंट्री-लेवल गाड़ीयों को मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं। जानते है उन कारों के बारे में जिनकी अपडेटेड वर्डन अप्रैल में अने की उम्मीद है।

भारत की बड़ी कंपनी महिंद्रा (Mahindra) की सबसे सक्सेसफुल कार बोलेरो (Bolero) भी इस लिस्ट में शामिल है। अप्रैल में कंपनी इस कार का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करेगी। इस कार में अब आपको ऑटोमैटिक AC, रियर AC  वेंट, सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (In car entertainment), जैसे नए अपडेट्स और लेटेस्ट फिचर्स देखने को मिलेगा।

Mahindra Bolero 2021 price-features-first look

फ्रांस की ऑटो कंपनी सिट्रोन (Citroen C5 Aircross) अपनी कार C5 एयरक्रॉस के साथ भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है। ये कार सात अप्रैल को लॉन्च की जाएगी। कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। जो 177 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें पैनोरामिक सनरूफ, 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे।

Citroen C5 Aircross 2021 price-features-first look

ऑटो कंपनी Hyundai की पेशकश

साउथ कोरियन ऑटो कंपनी Hyundai भी अगले महीने अप्रैल में अपनी 7-सीटर एसयूवी Alcazar को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि ये कार क्रेटा का ही 7 सीटर वर्जन है। छह अप्रैल को इस कार को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में हुंडई ने इस कार को टीजर के जरिए पेश किया था।

यह भी पढ़े

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी कहां पीछे रहने वाली है। मारुति सुजुकी भी अप्रैल में सेलेरिओ (Maruti Suzuki Celerio) का नया वर्जन लेकर आ रही है। माना जा रहा है कि ये कार अप्रैल के लास्ट वीक में लॉन्च हो सकती है. मौजूदा मॉडल की तुलना में ये साइज में बड़ी होगी। फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐपल और एंड्रॉयड से ऑटो कनेक्ट की फेसिलिटी के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button