कास्टिंग काउच पर इन एक्ट्रेस ने साधी चुप्पी, सवाल पूछने पर किया इग्नोर

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और सोनम कपूर की आने वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ का ट्रेलर बुधवार दोपहार को लॉन्च हुआ। करीना, स्वरा और सोनम अपनी आने वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर पहुंची थीं। फिल्म का ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहां हैं कि फिल्म काफी बोल्ड और गालियों से भरी हुई हैं। हाल ही में कठुआ रेप मामले में विरोध के लिए आगे आई ये तीनो अभिनेत्रियां कास्टिंग काउच के मामले में कुछ भी बोलते हुए बची।‘वीरे दी वेडिंग

समाज के विभिन्न मुद्दों और देश पर स्वतंत्र विचार रखने वाली ये तीनों एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के मुद्दे पर कुछ भी बोलते हुए नजर नहीं आई।मडिया ने जब महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता के लिए मुखर जानी जाने वाली स्वरा भास्कर से कास्टिंग काउच पर सवाल किया गया तो उन्होंने बात को टालते हुए कहा, ‘ हमारा सारा फोकस फिलहाल हमारी फिल्म पर होना चाहिए। कास्टिंग काउच का हमारी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ से कोई लेना देना नहीं है। अगर आपको अन्य बातों में दिलचस्पी हैं तो आप मेरा ट्विटर एकाउंट देख सकते हैं।’

बता दे अभी एक दिन पहले ही मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच को लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसके बाद उन्हों माफ़ी भी मांग ली। स्वरा की बात का करीना कपूर ने खूब समर्थन किया। वे बोली, “मुझे नहीं लगता कि हमें अपना ध्यान फिल्म से हटाना चाहिए। यह एक विशेष फिल्म है जिसमें हमने बहुत मेहनत की है। मुझे लगता है कि फिल्म पर पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए।”

सोनम कपूर का इस बात पर जवाब था कि जब उनकी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ रिलीज हो जाएगी और वह फिर जब निजी इंटरव्यू देंगी तब वह कास्टिंग काउच और महिला सशक्तिकरण के सवालों के जवाब निश्चित देंगी। उन्होंने कहा, “मैं कहना चाहती हूं कि जो भी सवाल फिल्म से संबंधित नहीं हैं, मैं वादा करती हूं कि मैं इन सभी के जवाब बाद में निजी साक्षात्कार के दौरान दूंगी। लेकिन, आज नहीं। हम अपना ध्यान फिल्म पर लगाने की कोशिश कर रहे हैं।”
गौरतलब हैं कि फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ एक जून को रिलीज होने वाली हैं। इस फिल्म को शशांक घोष ने निर्देशित किया हैं तो वही रिया कपूर और एकता कपूर इस फिल्म की निर्माता हैं।

Related Articles