ये हैं भारत की सबसे खूबसूरत जगह, पल में कर देगा तनाव दूर

0

रोज़ की भागदौड़ भरी जिंदगी से हम सब परेशान हो जाते हैं और धीरे-धीरे हमारा काम से मन हटने लगता है ऐसे में हमे थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए। बस जरूरत है प्लान बनाने की एक बार घूमने का मन बना लें, तो आपके सामने इतने जगहों के नाम आ जाएंगे कि आप यह डिसाइड ही नहीं कर पाएंगे कि घूमने के लिए कहां जाएं। तो आइए जानते है भारत की सबसे खूबसूरत जगह कौन-कौन सी है।

कसोल- हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों में से एक कसोल काफी प्रसिद्ध है। कसोल में मौजूद पार्वती नदी इस जगह को बेहद खूबसूरत बनाती है। कसोल कुल्लू से करीब 42 किलोमीटर दूर स्थित है जो करीब 1640 मीटर की ऊंचाई पर है। कसोल में ठहरकर आप आसपास की और भी जगहों पर जा सकते हैं जैसे तोष और खीरगंगा शिमला या मनाली के मुकाबले यह छोटी सी जगह है, लेकिन यहां आप खुद को नेचर के काफी करीब महसूस करेंगे।

मसूरी- मसूरी एक बहुत ही खूबसूरत नगर है, मसूरी को पर्वतों की रानी के नाम से भी जाना जाता है यह देहरादून से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, घूमने-फिरने के लिए यह उत्तराखंड की प्रमुख जगहों में से एक है। पर्यटकों को यह जगह बेहद ही मनोहारी लगती है।

गोवा- बेहद कम दाम में अगर मौज-मस्ती करनी है तो गोवा एक बेस्ट है गोवा अपने मनमोहक समुद्र तटों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। चमकती रेत, आसमान छूते नारियल के पेड़, बड़ी-बड़ी समुद्री लहरें और शानदार सी-फूड यहां की खासियत है, जो आपके दिल को जीतने के लिए काफी है। हर कोई यहां की खूबसूरती में खो सा जाता है।

loading...
शेयर करें