इन हसीनाओं की अदाओं ने क्रिकेट को बना दिया और भी हसीन

0

कहा जाता है कि आज के दौर में महिलाएं पुरूषों से किसी भी तरह से कम नहीं हैं। अब बात क्रिकेट की ही कर लेते हैं। क्रिकेट में कभी पुरूषों का राज हुआ करता था। क्रिकेट को सिर्फ पुरूषों का खेल माना जाता था। लेकिन आज दौर बदल रहा है क्रिकेट में महिलाएं पुरूषों से बेहतर काम कर रही हैं। अब क्रिकेट कॉमेंट्री या एंकरिंग को ही ले लें। इंटरनेशनल मैचों से लेकर आईपीएल तक क्रिकेट की एंकरिंग में महिलाओं का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। कॉमेंट्री में सबसे पहली शुरूआत करने का श्रेय मंदिरा बेदी को जाता है। मंदिरा के बाद देश और दुनिया में बहुत सारी फीमेल एंकर्स ने क्रिकेट एंकरिंग अपना हाथ आजमाया और कामयाब भी रहीं। जानते हैं कुछ ऐसी ही एंकर्स के बारे में जिन्‍होंने अपनी एंकरिंग और अदाओं से क्रिकेट का अंदाज ही बदल दिया-

मयंती लैंगर (भारत)

Hottest-Female-Hosts-of-Cricket-5

मयंती इंडियन टीवी स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट हैं। वह क्रिकेट प्रेमियों के लिए जाना माना चेहरा हैं। मयंती ने अपने करियर की शुरुआत फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप से की थी, बाद में वह क्रिकेट की ओर मुड़ गईं और 2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में एंकरिंग की। लैंगर इंडियन क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी भी हैं।

 

शिबानी दांडेकर (भारत)

200683-shibani-dandekar-at-jhalak-dikhhla-jaa-5-dancing-with-the-stars

शिबानी ने पहली बार आईपीएल-4 में क्रिकेट शो होस्ट किया और अपने भारी-भरकम एक्सेंट के लिए काफी चर्चा में रहीं। शिबानी को उनके कॉन्फिडेंट ऐटिट्यूड के लिए जाना जाता है।

मैल मेकलॉखलिन (ऑस्ट्रेलिया)

801010-mel-mclaughlin

मैकलॉखलिन ऑस्ट्रेलिया की स्पोर्ट्स प्रजेंटर हैं, इन्होंने 2013 में नेटवर्क टेन जॉइन किया था। मैकलॉखलिन ने ऑस्ट्रलिया प्रीमियर टी-20 टूर्नमेंट, बीग बैश लीग कवर किया। इस समय फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज के लिए काम कर रही हैं।

अंबरीन (बांग्लादेश)

Ambrin-Anchor-of-Bangladesh-1-356x220

2007 में हुए लक्स चैनल आई सुपरस्टार के टॉप 10 प्रतिभागियों में से एक अंबरीन थीं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अंबरीन एकमात्र मूल निवासी एंकर थीं। अंबरीन कई बांग्लादेशी टीवी चैनल्स में एंकरिंग कर चुकी हैं।

लौरा मेकगोल्डरिक (न्यूजीलैंड)

laura-mcgoldrick

लौरा क्रिकेट शो प्रजेंट करती हैं और रेडियो जॉकी भी हैं। न्यूजीलैंड के इकलौते क्रिकेट मैगजीन टीवी प्रोग्राम द क्रिकेट शो को लौरा प्रजेंट करती हैं। लौरा ने हाई स्कूल लेवल पर क्रिकेट भी खेला है और उन्होंने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मार्टिन गुप्टिल से शादी की है।

ईशा गुहा (इंग्लैंड)

maxresdefault

बंगाली मूल की ईशा इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी रही हैं। 2012 को क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद उन्होंने क्रिकेट एंकर के रूप में अपना करियर शुरू किया।

loading...
शेयर करें