‘ये चुनाव तय करेगा कि हिंदुस्तान के हीरो मजबूत होंगे या पाकिस्तान के पक्षकार’, पीएम मोदी

लोकसभा चुनावी रण में राजनेता अपनी कुर्सी को जकड़े हुए तबातौड़ रैली करने में लगे है, अलग-अलग रणनीति अपना कर चुनावी रैली में एक-दुसरे पर तंज कस रहें हैं बयानों के ही चलते जनता की ताली बटोर पाए इसलिए एक दूसरे पर बयानबाजी चालू है ऐसे में पीएम मोदी कहाँ पीछे रहने वाले, बीजेपी के चुनाव प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार ओडिशा पहुंचे हैं. सुबह ओडिशा के सुंदरगढ़ में चुनावी रैली करने के बाद पीएम मोदी ने सोनपुर में रैली की. यहां पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि ये चुनाव तय करेगा कि हिंदुस्‍तान के हीरो मजबूत होंगे या फिर पाकिस्‍तान के पक्षकार मजबूत होंगे. ये चुनाव तय करेंगे कि हमारे जवानों, किसानों और नौजवानों को सम्‍मान मिलेगा या फिर टुकड़े-टुकड़े करने वालों की आवाज गूंजेगी.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की नीतियों के कारण देश में महंगाई बढ़ेगी. आपकी रसोई का खर्च बेतहाशा बढ़ जाएगा, गैस की कीमत बढ़ जाएगी और केरोसीन तेल की कीमत बढ़ जाएगी. पीएम ने कहा कि असल में कांग्रेस और बीजद को गरीबी में अपनी राजनीतिक फसल दिखती है. यही कारण है कि ओडिशा सहित देश के एक बड़े हिस्से को इतने दशकों तक बदहाली में जीने के लिए मजबूर रखा गया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी कांग्रेस गरीबी उन्‍मूलन के सिर्फ नारे ही देती है. उसके राज में लोग गरीब और उसके मंत्री अमीर होते गए. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की चली तो राशन की दुकान पर आपको जो सस्ता चावल और गेहूं मिलता है, वो भी कई गुना ज्यादा कीमत पर मिलेगा. इतना ही नहीं, अब तो कांग्रेस के नेता खुलेआम देश के करोड़ों लोगों को स्वार्थी बताते हुए कह रहे हैं कि टैक्स बढ़ाया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा का विश्वास तब बढ़ता है जब झारसागुड़ा का एयरपोर्ट बन जाता है. बालांगीर-बिचुपल्ली रेलवे लाइन जैसे प्रोजेक्ट बनते हैं. ओडिशा का विश्वास तब बढ़ता है जब यहां सिर्फ रेलवे के विकास के लिए 5 वर्ष पहले की तुलना में 5 गुना पैसा लगता है. विकास का विश्‍वास जन-जन में नजर आ रहा है. बीजेपी की लहर के बारे में पीएम ने कहा, ‘मैंने भारत की यात्रा की है. मुझे एक लहर दिख रही है. लेकिन कुछ लोग इस बड़ी लहर को नहीं देख पा रहे हैं.’ उन्‍होंने कहा कि एक बार राज्‍य और केंद्र में एक साथ हमारी सरकार बनी तो ओडिशा को पलायन की जगह पर्यटन से पहचान मिलेगी.

Related Articles