ऐसे मिनटों में होंगे ये फ्राइड राइस रेसिपीज़ तैयार, जानिये इसे बनाने का तरीका

0

कई बार हम खाना बनाते वक्त ऐसा चाहते हैं कि कुछ झटपट तैयार हो जाए. जब भी हम ऐसा सोचते हैं तो चावल ही एक ऐसी चीज है जो सबसे पहले हमारे दिमाग में आती है. चावल कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाली डिश है. इसमें अपनी पसंद की सब्जियां और चिकन या मीट डालकर लोग पुलाव या बिरयानी बनाते हैं, जो वाकई खाने में बहुत स्वाद लगते हैं. बिरयानी और पुलाव अपने आप में एक पूरा मील हैं जिसे खाते वक्त आपको अन्य किसी दाल या सब्जी की जरूरत नहीं पड़ती.

हां, मगर कुछ लोग इसे चटनी, रायते या फिर अचार के साथ खाना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे इनको खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है. बिरयानी को बनाने में भले ही थोड़ा समय लगता है लेकिन, पुलाव को आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं.

फ्राइड राइस विद सोया चंक्स रेसिपी

सोया चंक्स में प्रोटीन और फाइबर होता है और इसका इस्तेमाल ज्यादातर सब्जी या बिरयानी बनाने में भी किया जाता है. सोया चंक्स, गाजर, बीन्स और शिमला मिर्च जैसी स्वादिष्ट सब्जियों को डालकर इन फ्राइड राइस को तैयार किया जाता है. आप इन्हें बच्चों के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं.

मशरूम फ्राइड राइस रेसिपी

मशरूम फ्राइड राइस एक पूरा मील है जिसे चावल में मशरूम, सेलेरी, सोया सॉस, सिरका डालकर बनाया जाता है. इन्हे आप लंच या डिनर कभी भी खा सकते हैं. जिन लोगों को सब्जियां खाना पसंद उन्हें यह फ्राइड राइस बहुत पसंद आएंगे.

loading...
शेयर करें