सुबह सेक्स करने से होते हैं ये नायाब फायदे

0

सेक्स इंसान के जिंदगी का अहम का हिस्सा होता है जिसे कुछ लोग मजे लेने के लिए करते हैं तो कुछ सिर्फ अपने पार्टनर को खुश करने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है सेक्स करने से कई फायदें होते हैं। बता दें कि अगर लोग सेक्स को अपने दिनचर्या में शामिल कर लें तो उसे बहुत से फायदें मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें : अगर आपका पार्टनर करता है ‘ऐसी हरकतें’ तो भूल से भी…

सेक्स

सुबह-सुबह सेक्स करके आप रह सकते हैं इन बीमारियों से दूर 

दरअसल, हाल ही में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि सेक्स करने वाले व्यक्ति आम लोगों से ज्यादा सवस्थ होते हैं। इस रिसर्च में सेक्स से जुड़ी कुछ रोचक ऐसी बाते सामने आई है। इसमें ये बताया गया है कि अर्ली मॉर्निंग सेक्स करने से हेल्थ के लिए बहुत फायेदेमंद होता है। सुबह-सुबह सेक्स करने वाले इंसान और लोगों की तुलना में काफी स्वस्थ होते हैं।

सेक्स

यहां भी पढ़ें : लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते वक़्त, इन बातों का रखें ध्यान

सुबह के समय सेक्स करने से सर्दी और कफ से भी आराम मिलता है। साथ ही नाखूनों और बालों को भी काफी फायदा पहुंचता है। सुबह के समय संभोग करने से फील गुड केमिकल ऑक्सीटोसिन निकलता है जो कई जन्मों तक हमें एक दूसरे के साथ बांधे रखता है।

सेक्स

सेक्स करने से ब्लड प्रेशर पर भी अच्छा असर होता है। सामान्य रूप से ब्लड प्रेशर 120/80 होना चाहिए। इसमें 120 सिस्टॉलिक और 80 डायस्टॉलिक होता है। सेक्स के बाद सिस्टॉलिक प्रेशर में कमी आती है।

यहां भी पढ़ें : जानिए महिलाओं को ‘सेक्स’ के लिए पसंद आते हैं किस तरह…

सेक्स

एक सप्ताह में कम से कम 3 बार सुबह सेक्स करने से दिल के दौरे का खतरा भी कम हो जाता हैं। इसके अलावा रोजाना सुबह सेक्स करने से आप दिन भर अच्छा महसूस करेंगे। साथ ही सेक्स करने के बाद नींद अच्छी आती है। ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं होता कि सेक्स के दौरान शरीर का एक्सरसाइज होता है बल्कि इसके बाद शरीर में से प्रोलैक्टिन नाम का हार्मोन निकलता है, जो तनाव से मुक्ति दिलाता है और इसकी वजह से बेहतर नींद आती है।

loading...
शेयर करें