ये भारतीय खिलाड़ी करते हैं जबरदस्त फील्डिंग, Video देखकर आप भी जाएंगे कायल

0

नई दिल्ली। आमतौर पर हम जब भी क्रिकेट की बात करते हैं, तब गेंदबाजों या बल्लेबाजों की ही बात करते हैं। मगर मैच में इन दोनों के अलावा भी कोई है जो मैच में अहम भूमिका निभाता है। वो शख्स एक फील्डर होता है। अगर मैच के दौरान फील्डर अपना काम ढंग से न करे तो टीम मैच हार जाती है। मगर काफी लोगों को इस बारे में कुछ पता ही नहीं होगा कि क्रिकेट की दुनिया में कुछ धुरंधर फील्डर रहे हैं।

Image result for fielder in cricket ground

इन धुरंधर फील्डरों को गेंद रोकने में माहिर माना जाता। कुछ फील्डर ऐसे भी हैं जो कैच लपकने में माहिर हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही भारतीय फील्डरों से रूबरू करवाने वाले हैं, जो अपनी फ़ील्डिंग के लिए काफी मशहूर हैं। वैसे इस लिस्ट में जोंटी रोड्स, रिकी पॉन्टिंग और पॉल कॉलिंगवुड जैसे विदेशी खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है।

रॉबिन सिंह

रॉबिन सिंह ने साल 1989 में डेब्यू किया था। इन्होने अपने करियर में एक फील्डर के रूप में पहचान बनाई। हालांकि, रॉबिन ने ज्यादा समय नहीं खेला लेकिन जितने समय भी वो टीम के साथ जुड़े थे तब तक वह काफी चुस्त और तेज तर्रार थे। उन्हें आज भी लोग उनकी फील्डिंग के लिए याद करते हैं।

युवराज सिंह

भारत के ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह भी अपनी फील्डिंग के लिए काफी फेमस हैं। बैटिंग के अलावा युवी फील्डिंग भी काफी जबरदस्त करते हैं। आपको बता दें, युवी इतनी अच्छी फील्डिंग करते हैं कि वो सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में छठे स्थान पर हैं। उनकी यह रैंकिंग वनडे फॉर्मेट की है। युवी अब तक 94 कैच चुके हैं।

सुरेश रैना

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना जबरदस्त फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। भले ही वो यो-यो टेस्ट पास न कर पाए हों लेकिन रैना राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा कैच लिए हैं। रैना 32 कैच टी20 में लपक चुके हैं।

मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ भी अब भारतीय टीम की ओर से नहीं खेल रहे हैं लेकिन वो भी अपनी फील्डिंग के लिए फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। कैफ की खासियत ये है कि वो मुश्किल से मुश्किल कैच बड़ी आसानी से लपक लेते हैं। यही नहीं, कैफ तो थ्रो भी काफी करते हैं।

loading...
शेयर करें