2020 में Twitter पर इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा दबदबा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) और पहलवान गीता फोगाट (Geeta Phogat) इस साल Twitter पर छाए रहे और सर्वाधिक मेंशन किए जाने वाले भारतीय एथलीट बन गए हैं। इस साल दुनियाभर में कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा था जिसकी वजह से खेल गतिविधियां काफी समय तक ठप्प रही थी। इस दौरान खिलाड़ी और प्रशंसक Twitter पर एक दूसरे से जु़ड़े रहे।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट में धोनी के योगदान की सराहना करते हुए एक पत्र लिखा था। धोनी ने इस पत्र का जवाब दिया था जो इस साल भारतीय खेलों में Twitter पर सर्वाधिक री-ट्वीट किया जाने वाले ट्वीट रहा।

विराट ने ट्वीटर पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ फोटो शेयर कर नया मेहमान घर आने के बारे में जानकारी दी थी। उनकी यह पोस्ट ट्वीटर पर सर्वाधिक पसंद की गई। खेलों में सर्वाधिक हैशटैग के मामले में आईपीएल 2020 पहले स्थान पर रहा। कोरोना के कारण इस बार आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था।

हालांकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। विराट जल्द ही अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा की देखभाल के लिए भारत लौटेंगे। बता दें कि विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं। जिसको लेकर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

Related Articles

Back to top button