लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए अपनाए ये तरीके

0

नई दिल्ली। जब कोई नया रिश्ता शुरू होता है तो लड़का या लड़की दोनों को एक दूसरे के पसंद-नापसंद के बारे में नहीं पता होता हैं, दोनों एक दुसरे को इम्प्रेस करने की कोशिश करते है। इस मामले में लड़के अकसर थोड़ा पीछे रह जाते है, वे लड़कियों को इम्प्रेस करने के बहुत से तरीके अपनाते हैं। लेकिन ऎसी कुछ छोटी-छोटी बातें हैं, जो लड़कियों को बहुत पसंद होती है। उनके नेचर से लेकर ड्रेसिंग स्टाइल तक सब कुछ लड़कियां नोटिस करती हैं। चलिए हम आपको बताते है कि लड़कियां किन-किन तरीकों से ज्यादा इम्प्रेस होती हैं।

आप क्या करने वाले हैं या क्या करना चाहते हैं इसकी जानकारी लड़की को ना दें, बल्कि उन्हें समय-समय पर सरप्राइज देते रहें। ऐसे वो आपकी तरफ खुद को ज्यादा आकर्षित महसूस करेंगी। अपने और अपनी पार्टनर के बीच कुछ चीजों को सस्पेंस ही बना रहने दें। इससे उनके जीवन में आपकी अहमियत बनी रहेगी।

लड़कियां लड़कों के स्टाइल से बहुत प्रभावित होती है। हमेशा ऎसे कपड़े पहने जिन में आप कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट नजर आएं। दूसरों की स्टाइल को कॉपी ना करें, अपना खुद का स्टाइल बनाए।

लड़कियों को लड़कों को सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत पसंद हैं। आपकी बातों से आपकी इंटेलीजेंस झलकती है। फनी जोक्स, क्यूट टॉक्स लड़कियों को खूब भाती है। इसलिए अगर आपको किसी लड़की को इंप्रेस करना है तो अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर जरूरी है।

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद है, इसलिए लड़कियों को वे लड़के बहुत पसंद आते हैं जो खूबसूरत दिखने पर उन्हें कॉप्लीमेंट दें। हालांकि झूठे और बनावटी कॉम्प्लीमेंट से लड़कियां गुस्सा हो सकती है, इसलिए हमेशा सच्ची तारीफ करें।

जब भी आप किसी लड़की से बात करें तो उसकी बात ध्यान से सुनें। लड़कियों को बात करने का बहुत शौक होता है, लेकिन बात करते वक्त वे ये जरूर गौर करती है कि आप उनकी बात सुन रहे हैं या नहीं। इसलिए उनसे बात करते वक्त केवल सिर हिलाना से बात बिगड़ सकती है।

पॉजीटिव नेचर वाले लड़के लड़कियों को भाते हैं। जब लड़कियां दुखी होती है तो उन्हें चेयर अप करें। नेगेटिविटी से दूर रखें और अच्छी बातें करें। इससे लड़कियों को आपकी पॉजिटिविटी का पता चलता है और वे आपकी तरफ अट्रेक्ट होती है।

जेंटलमैन हर लड़की की पसंद होते हैं। लड़कियों से तहजीब से बात करना और उनके इमोशंस की रिसपेक्ट करना जरूरी है। साथ ही उन्हें स्पेशल फील करवाएं। रेस्टॉरेंट में जाने पर पहले उनके लिए कुर्सी खींचे फिर खुद बैठे, कार में बैठने से पहले उनके लिए कार का गेट खोले। ये सब छोटी-छोटी बातें बहुत मायने रखती है।

लड़कों का केयरिंग नेचर एक बड़ा प्लस प्वॉइंट है। लड़कियां काफी इमोशनल होती है, ऎसे में जब आप उनकी केयर करते हैं और उनकी छोटी-छोटी परेशानियों को सुनकर उन्हें दूर करने की कोशिश करते हैं तो लड़कियों ये अच्छा लगता है।

किसी को भी अपनी लाइफ में रोक-टोक पसंद नहीं होती है। कुछ लड़कों की आदत होती है कि वे हर चीज में रोक-टोक करते हैं, उनकी ये आदत लड़कियों को बिल्कुल नहीं भाती है। लड़कियों को ऎसे लड़के पसंद होते हैं जो उन्हें उनका पर्सनल स्पेस दें।

अक्सर लड़के परेशानी सुने बिना ही बेवजह अपनी सलाह देने लगते हैं। कुछ बातों में आपका सुझाव देना ठीक है, लेकिन अगर हर बात में आप अपनी सलाह थोपने लगेंगे तो गड़बड़ हो सकती है। लड़कियों को हर बात में सलाह देने वाले नहीं पसंद आते हैं।

loading...
शेयर करें