विराट कोहली के साथ ही ये खिलाड़ी भी बनेगा पिता, लेंगे पितृत्व अवकाश  

एक पिता के रूप में आपको जीवन में एक बार अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के समय पर वहां मौजूद रहने का अवसर मिलता है।

हैमिल्टन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तरह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी पितृत्व अवकाश पर जा रहे हैं।

विलियम्सन पहली बार पिता बनने जा रहे हैं और ऐसे में उन्होंने भी पितृत्व अवकाश लेने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 251 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले विलियम्सन ने कुछ दिनों पहले कहा था कि उनकी पत्नी दिसंबर महीने में उनके पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं जिस कारण उन्हें अवकाश लेना पड़ सकता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विलियम्सन के पितृत्व अवकाश को हरी झंडी दे दी है।

अनुष्का जनवरी में अपने पहले बच्चे को जन्म देगी

भारतीय कप्तान विराट कोहली भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रहा पहला टेस्‍ट मैच खेलने के बाद पितृत्‍व अवकाश पर चले जाएंगे। बीसीसीआई ने इसके लिए सहमति दे दी है। विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। विराट और विलियम्सन दोनों इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने विलियम्सन के पितृत्व अवकाश पर जाने के फैसले का स्वागत किया है। कोच ने कहा, “जीवन में कई बार कुछ और चीजें भी मायने रखती हैं। एक पिता के रूप में आपको जीवन में एक बार अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के समय पर वहां मौजूद रहने का अवसर मिलता है। मुझे पता है कि यह विलियम्सन के लिए अहम है। हम क्रिकेट खेलते हैं लेकिन खेल के अलावा भी कई चीजें जीवन में महत्वपूर्ण होती हैं।”

वेस्‍टइंडीज और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच 11 दिसंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद न्‍यूजीलैंड 18 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टी-20 और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा।

यह भी पढ़े: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, नौ गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल

Related Articles

Back to top button