DSSSB में इन पदों निकली वैकेंसी, आवेदन शुरु, जल्द करें अप्लाई

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( DSSSB ) में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है।

नई दिल्ली: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( DSSSB ) में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। इसके लिए DSSSB ने TGT और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए DSSSB में आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी और 24 जून, 2021 को समाप्त होगी। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://dsssb.delhi.gov.in/home/Delhi-Subordinate-Services-Selection-Board पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://dsssb.delhi.gov.in/sites/default/files/All-PDF/Advertisement%20No.%2002-2021_compressed.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 7236 पदों को भरा जाएगा।

 रिक्ति का विवरण

रिक्तियों की पद संख्या का नाम
TGT- 6258 पद
असिस्टेंट प्राइमरी शिक्षक- 554 पद
असिस्टेंट नर्सरी शिक्षक- 74 पद
LDC- 278 पद
काउंसलर- 50 पद
हेड क्लर्क- 12 पद
पटवारी- 10 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवार के पास नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन Tier I/Tier II परीक्षा योजना और स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 / – का भुगतान करना होगा. साथ ही महिलाओं और SC / ST / PWD और पूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें: Corona महामारी : पुलिस ने कोचिंग सेंटर में मारा छापा, मिले 555 छात्र, मालिक गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button