वैक्सिंग के दौरान बरतें ये सावधानियां, नहीं तो हो सकती हैं गंभीर समस्याएं

0

नई दिल्ली। वैक्सिंग करवाना आजकल चलन में है। खासतौर से महिलाएं अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं। इस दौरान उन्हें दर्द तो होता ही है, इसके अलावा इसे करवाने से कुछ गंभीर स्किन संबंधी समस्याएं भी उत्पन्न होने का खतरा रहता है। आज हम आपको सही तरीके से वैक्सिंग करवाने के कुछ टिप्स देने जा रहे हैं। इसके अलावा इस प्रक्रिया से गुजरने के बाद किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इस बारे में भी हम आपको बताने जा रहे हैं।

वैक्सिंग

जानिए वैक्सिंग के दौरान किन बातों का रखें ख्याल

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो इस बात का ध्यान रखें कि पीरियड्स के दौरान कभी भी अपनी स्किन पर वैक्सिंग ना करवाएं। ऐसा करने से आपको ज्यादा परेशानियां हो सकती हैं।

वैक्सिंग करवाने के बाद अपनी त्वचा को रगड़ रगड़ कर साफ़ ना करें। इससे आपकी स्किन छील सकती है, और इन्फेक्शन होने का भी खतरा हो सकता है।

वैक्सिंग करवाने के बाद सिर्फ पानी के इस्तेमाल से ही अपने हाथ और पैरों को साफ करें। कभी भी वैक्सिंग करवाने के बाद साबुन का इस्तेमाल ना करें।

अगर आप वैक्सिंग के दर्द से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो आइस क्यूब्स को लेकर अपनी स्किन पर रगड़ें। ऐसा करने से दर्द कम हो जाता है, और एलर्जी भी नहीं होती है।

loading...
शेयर करें