इन वजहों से आजकल धोखा देती है शादी के बाद बीवियां, आप भी जान ले ताकि धोखा ना मिले

शादी के बाद हर कोई खुश ही रहना चाहते है लेकिन होता इसका उलटा ही है क्योंकि शादी के बाद कई बार तनाव की स्थितीयां आने लगती है और जब ये तनाव लगातार बढ़ते ही बढ़ते चले जाते है तो फिर ऐसी स्तिथि में कई बार पत्नी ही पति को धोखा दे देती है लेकिन ऐसी स्थिति में फिर क्या किया जाए? ऐसी स्थिति में लोग तो साफ़ साफ़ कह ही देते है कि हमें इस पर सोच समझकर के काम करना चाहिए तो चलिए फिर आज हम आपके बताते है कि आजकल के वक्त में पत्नियां अपने पतियो को धोखा क्यों देती है? इसके पीछे कुछ कारण तो होगा ही होगा क्योंकि ऐसा बिना मतलब के तो नही होता है और जब भी ये सब होता है तो इन्सान भी टूट सा जाता है तो चलिए फिर जानते है कि शादी के बाद में एक पत्नी अपने ही पति को धोखा ही क्यों देती है।

सबसे पहला और महत्त्वपूर्ण कारण होता है पति द्वारा पत्नी को अपेक्षित प्रेम और सम्मान नही मिल पाना, अगर पत्नी को पति के द्वारा वो सम्मान नही मिल पाता है जो एक पत्नी को चाहिए होता है तो वो उस सम्मान की उस प्रेम की चाह में कई बार बाहर देखती है और अपनी इच्छा पूरी करना चाहती है और अगर ऐसे में उसे कोई ऐसा पुरुष मिल जाता है जो उसकी ऐसी इच्छा पूरी कर दे तो वो वर्तमान पति को छोड़ जाहिर तौर पर उसके साथ चली जाती है।

इसके अलावा कारण रहता है पति द्वारा पत्नी के साथ रात को अच्छे सम्बन्ध ना बन पाना, वैसे औरतो में ये चीज कम होती है लेकिन कई केसेज में ऐसा देखने में आता है कि जो रातो को लेकर के अतिउत्साही स्त्रियाँ होती है उनका पति अगर पलंग पर कच्चा खिलाड़ी निकल जाए तो वो कुंठित हो जाती है और ऐसी स्थिति में वो बाहर की दुनिया में ही एक अच्छे मर्द की तलाश में जुट जाती है जो उसकी ये इच्छा पूरी कर सके।

इसके अलावा एक और बात है, जब आप पत्नी से जुडी छोटी बातो का ख्याल नही रखते बल्कि उस पर अनपेक्षित जिम्मेदारियां थोप देते है तो ऐसे में भी आपके और पत्नी के सम्बन्धो में जाहिर तौर पर खटास आ जाती है और ऐसी स्थिति में फिर पति पत्नी के बीच दरार आ जाती है और पत्नी पति को धोखा देने की स्थिति में तक आ जाती है।

Related Articles