दुनिया की ये सड़कें है सबसे अलग, हर रास्ता है खूबसूरत और रहस्यमयी 

0

किसी शहर, मोहल्ले और गली को वहां रहने वाले लोग खूबसूरत बनाते हैं. कभी-कभी किसी जगह को इस कदर सजाया-संवारा जाता है की वहां की सुंदरता ही पहचान बन जाती है. अम्ब्र‌िया, इटली के स्पेलो में घरों की खिड़कियां, बालकनी, बिल्ड‌िंग और गलियां रंग-बिरंगे फूलों से सजी हुई दिखाई देती हैं. इनसे फैली खुशबू यहां के माहौल को रुमानियत से भर देती है. जो इसकी पहचान बन चुकी है. यहां के फिजाएं और नजारे इतने हसीन हैं कि ये आपके दिल और दिमाग में घर कर जाएंगे.

सैनफ्रांसिसको, कैलिफ्रॉनिया, अमेरिका में विक्टोरियन स्टाइल में बने घर और 8 तेज मोड़ के चलते लोमबार्ड स्ट्रीट दुनिया की सबसे घुमावदार सड़कों में एक है. बसंत के मौसम में जब फूल उगते हैं तो इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. पोर्टो एलेग्रे, ब्राजील के आधुनिक शहर को तीन ब्लॉक में विभाजित किया गया और वहां खूबसूरत पेड़ लगाए गए हैं.

रूआ गोन्जकले दे कार्वाल्हो की 500 मीटर वाली सड़क सबसे शानदार है. वो 100 से ज्यादा टिपुआना पेड़ों से घिरी है, जहां प्रकृति की एक अनोखी छटा देखने को मिलती है.

पाउंड स्ट्रीट को ऑस्ट्रेलिया में जैकरांडा एवेन्यु के नाम से पहचाना जाता है. यह सड़क बड़ी तादाद मे लाइलेक के फूलों से लदी हुई है. बैंगनी रंग के ये फूल इस रास्ते को और सुंदर बना देते हैं. यह पर्यटकों के लिए बेहद खास है.

बैलीमनी, पूर्वी आयरलैंड में आपको अगर डरावनी और भूतिया जगहों पर जाने का शौक है तो ब्रेगाघ रोड आपके इस शौक को पूरा कर देगी. पेड़ों से अटा यह रास्ता रहस्यमयी लगता है बावजूद इसके यह अपनी ओर खींचता है. इसे देखकर आपको हॉरर मूवी के कुछ सीन याद आ जाएंगे.

loading...
शेयर करें