रविवार को बन रहा है ये खास योग, इन 4 राशि वाले ये उपाय कर चमकाएं अपनी किस्मत

नई दिल्ली। रविवार को चम्पक द्घादशी का शुभ दिन पड़ रहा है। इस दिन ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की द्घादशी तिथि खास योग बना रही है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं। ये सिद्घ योग चार राशियों के लिए बेहद खास समय लेकर आया है। इस दिन इन राशियों के लोग श्री हरि विष्णु को प्रसन्न कर मनचाही मुराद पूरी कर सकते हैं।

मेष राशि
अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद चम्पा के ताजे फूल लाने चाहिए। चम्पा के फूल आपको किसी भी मन्दिर में या बागान आदि में लगे हुए आसानी से मिल जायेंगे। अब इन चम्पा के फूलों से भगवान विष्णु की उचित प्रकार से पूजा-अर्चना करें। आज के दिन ऐसा करने आपके घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

वृष राशि
अगर आप समाज में अपना मान-सम्मान बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। साथ ही पूजा के समय एक लोटे में जल लीजिये और उसमें थोड़ा-सा गंगाजल भी डालिये। जब आप विधि- पूर्वक भगवान की पूजा कर लें तो उस लोटे में रखे जल को पूरे घर में छिड़क दीजिये और बाकी बचे हुए जल को सूर्यदेव को अर्पित कर दीजिये। आज के दिन ऐसा करने से समाज में आपका मान-सम्मान जरूर बढ़ेगा।

मिथुन राशि
अगर आपके मन में कोई इच्छा है, जिसे आप जल्द ही पूरी करना चाहते हैं तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहनिए और घर की भी उचित प्रकार से साफ-सफाई करें। अब घर की पूर्व दिशा के एक कोने में एक लकड़ी की चौकी बिछाएं। उस पर श्री विष्णु की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करें और उस तस्वीर के आगे फल आदि रखें। अब चम्पा के 5 फूल लीजिये और भगवान का मंत्र जाप करते हुए उन फूलों को एक-एक करके भगवान को अर्पित कीजिये। एक फूल अर्पित कीजिये और मंत्र बोलिये-
‘ऊँ गोविन्दाय नमः।‘
इसी प्रकार बाकी फूल अर्पित करके भी मंत्र बोलना है- ‘ऊँ गोविन्दाय नमः।‘
इस प्रकार भगवान की पूजा आदि के बाद फल और चढ़ाए गए फूलों को वहां से उठाकर किसी ब्राह्मण के घर दे आयें। आज के दिन ऐसा करने से आपके मन की इच्छा जल्द ही पूरी होगी।

कर्क राशि
अगर आप ऑफिस में अपनी एक स्पेशल जगह कायम करना चाहते हैं तो उसके लिये आज के दिन आपको भगवान विष्णु को केसर का तिलक लगाना चाहिए। साथ ही अपने माथे पर भी आज के दिन आपको केसर का तिलक लगाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से ऑफिस में आपकी एक स्पेशल जगह कायम होगी और जल्द ही आप सबके चहेते बने नजर आयेंगे।

Related Articles

Back to top button