‘मुगल-ए-आजम’ को लेकर फिरोज अब्बास ने दिया ये बयान

0

नई दिल्ली। फिल्म डायरेक्टर फिरोज अब्बास खान जिनके डायरेक्शन में अगले महीने ‘मुगल-ए-आजम’ संगीतमयी नाटक का आयोजन होने जा रहा है। हाल में हुए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कुछ बयान दिया है। दरअसल, फिरोज अब्बास कहना है कि इस नाटक के निर्माण में शामिल सभी लोग बखूबी जानते थे कि इसे बेहतरीन होना ही चाहिए।

ये भी पढ़ें : मीका ने कहा- एक साथ भारतपाकिस्तान की आजादी का मनाए जश्न, सोशल मीडिया पर मच रहा बवाल

Firoz Abbas Khan के लिए चित्र परिणाम

यह संगीतमय नाटक के. आसिफ के निर्देशन में बनी अभिनेता दिलीप कुमार और सौंदर्य की मल्लिका मधुबाला अभिनीत फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ पर आधारित है, जिसका आठ सितंबर को दिल्ली में प्रीमियर होगा।

किरदारों के कपड़े दिग्गज डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने तैयार किए हैं और इसके नृत्यों को मयूरी उपाध्य ने कोरियोग्राफ किया है, जो मुख्य तौर पर शास्त्रीय नृत्य होंगे।

खान से पूछा गया कि क्या उन्हें इस संगीतमयी नाटक से दो बड़े लोगों के नाम जुड़े होने के कारण उनके साथ समायोजन करने में किसी प्रकार की दिक्कत हुई?

इस पर उन्होंने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं। दोनों ऐसे व्यक्ति हैं जो जानते हैं कि हमें मौलिक ‘मुगल -ए-आजम’ की यादों का सम्मान करना चाहिए और हम जानते हैं कि हम सभी के मन में इसके प्रति सम्मान की भावना है।”

‘सालगिरह’, ‘तुम्हारी अमृता’ और ‘सेल्समैन रामलाल’ जैसे नाटकों का निर्देशन करने के लिए मशहूर खान ने बताया कि नाटक के निर्माण में सभी ने अपने तरीके से योगदान दिया।

loading...
शेयर करें