Time की पहली इन्फ्लुएंशियल कंपनियों की लिस्ट में हैं भारत की इन दो कंपनियों के नाम

नई यॉर्क : एडटेक सेक्टर की बायजू और देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो ने हाल ही में एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। खबर है कि Time मैग्जीन द्वारा पहली बार जारी की गई 100 इन्फ्लुएंशियल कंपनियों की लिस्ट में भारत की बायजू और जियो के नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े : मोदी सरकार की फटकार का हुआ असर, इस कंपनी ने घटाया वैक्सीन का price

इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेक्नोलॉजी यूनिट जियो प्लेटफॉर्म्स और ऑनलाइन एजुकेशन देने वाली स्टार्टअप बायजू जगह बनाने में कामयाब हुई है। इस लिस्ट को जारी करते हुए Time मैगज़ीन ने कहा कि इन कंपनीओं में देश का भविष्य बेहतर करने का माद्दा है। और इसी वजह से मैगज़ीन ने इन्हें पहली बार जारी 100 मोस्ट इन्फ्लुएंशियल कंपनियों की लिस्ट के सेंटर में रखा हैं।

Time ने कई दिग्गज कंपनीओं जो दी लिस्ट में जगह 

जानकारों की माने तो टाइम ने लिस्ट तैयार करने में हेल्थ,एंटरटेनमेंट,लॉजिस्टिक और  टेक्नोलॉजी समेत अलग अलग सेक्टर में काम करने वाली कंपनीओं से नॉमिनेशन मंगाए थे। जिसके बाद उन्हें कई पैरामीटर्स पर परखा गया। जाँच परख के बाद चुनिंदा कंपनीओं को इस लिस्ट में जगह दी गई।

भारत की इन दो कंपनीओं के अलावा इस लिस्ट में जूम, एडिडास, टिक टॉक, आइकिया, टेस्ला, हुआवेई, मॉडेर्ना, और नेटफ्लिक्स को भी शामिल किया गया हैं।

 यह भी पढ़ें : Truecaller की इस छोटी सी मदद से क्या बेहाल जनता को मिलेगी राहत ?

Related Articles