टीनेजर्स को हैरान कर देंगी पुराने ज़माने के फोन की ये बातें..!

0

Nokia 2600

नई दिल्ली। स्मार्टफोन इन दिनों सभी की जरुरत बन चुका है। हर दिन की जरूरतों में शामिल यह गैजेट और उसके बेमिसाल फ़ीचर्स हमें खूब भाते हैं। इनके बिना दिन अधूरा लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं पुराने दिनों में मिलने फोन के बारे में..! उन फोन की क्या खासियत थी और वह किस तरह के थे..! यदि नहीं तो लीजिए यहाँ पेश है पहले के फोन की कुछ शानदार और मजेदार बातें, जिन पर आज की जनरेशन शायद यकीन न करे-

हफ्तेभर चलती थी बैटरी
आज के स्मार्टफोन की बैटरी यदि एक दिन पूरा चलती है तो हमें बेहद ख़ुशी होती है। लेकिन पुराने दिनों में आने वाले फोन की बैटरी हफ्ते भर चला करती थी। हर फोन अलग दिखता था इन दिनों मिलने वाले स्मार्टफोन एक ही तरह के दिखते हैं। कंपनी भले ही चाहे अलग हो लेकिन फोन कि दिखावट एक सी ही होती है।

Non Touchmobiles

टचस्क्रीन फोन नहीं था पसंद
यह जानकार सभी को हैरानी होगी लेकिन शुरू में आए टचस्क्रीन फोन यूजर्स ने रिजेक्ट कर दिए थे। उनका टच भी कुछ खास काम नही करता था।

हर चीज के लगते थे पैसे
पहले के समय में हर चीज के पैसे लगते थे। रिंगटोन बदलनी हो, नया वॉलपेपर लगाना हो या कुछ और सभी के लिए कीमत देनी होती थी। इतना ही नहीं उन दिनों इनकमिंग कॉल के भी रुपए लगते थे।

अनब्रेकेबल फोन
आज के स्मार्टफोन इतने अधिक नाजुक होते हैं कि यदि एक बार गिर जाए तो समझिए काम ख़त्म। लेकिन उन दिनों के फोन इतने मजबूत हुआ करते थे कि कितनी बार भी गिरे कोई फर्क नहीं पड़ता था।

Nokia

मोबाइल फोन का राजा था नोकिया
आज जैसे एपल ने स्मार्टफोन की दुनिया में राज किया है, ठीक इसी तरह या यदि कहें इससे भी ज्यादा नोकिया उन दिनों में राज करता था। उन दिनों में नोकिया का फोन होना आज के समय में एपल के फोन जैसा ही था।

loading...
शेयर करें