कोरोना के बाद इस देश में फिर से सामान्य होंगे हालात, लेकिन ये होंगी शर्तें

इजराइल: कोरोना महामारी की मार झेल रहे दुनियाभर के कई देशों की स्थिति अब धीरे धारे सामान्य हो रही है। इजरायल सरकार लॉकडाउन हटाने के तीसरे चरण में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के लिए रेस्तरां, थिएटर और अन्य स्थानों को फिर से खोलने जा रही है। सरकार ने बताया है कि देश में लॉकडाउन हटाने का तीसरा चरण आज यानी 7 मार्च से शुरु हो जाएगा।

सरकार द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, टीकाकरण कराने वाले लोगों को अब रेस्तरां के अंदर जाने की अनुमति है, जबकि जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है वे कुछ सीमाओं के साथ बाहर बैठ सकते हैं। थिएटर, स्टेडियम और इवेंट हॉल भी कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोले जा रहे हैं। इसके अलावा सांस्कृतिक, खेल और सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी सीमित संख्या में लोग शामिल हो सकेंगे।

वहीं सरकार ने बताया कि इजरायल के नागरिकों और स्थायी निवासियों को अब देश में प्रवेश करने की अनुमति होगी। लकिन यह संख्या प्रतिदिन तीन हजार से ज्यादा नहीं होगी। सरकार द्वारा जारी रिलीज में ये भी बताया गया है कि वापस लौटने वाले लोगों को घर में फिर से आईसोलेशन में रहना होगा।

बता दें कि इजरायल में पिछले साल दिसंबर से कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान शुरु किया गया था और मार्च तक इसके पूरा होने के आसार है। वहीं देश में कोरोना वैक्सीन आने के बाद से कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों में भी कमी पाई गई है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में इतने नए मामले आए सामने

Related Articles