IPL
IPL

घर खरीदने की सोच रहे हैं? SBI, HDFC के बाद ये बैंक दे रहा सबसे सस्ता लोन

नई दिल्ली: अपने घर का सपना देखने वालों के लिए ये खबर खुशियां लाने वाली है। HDFC, SBI और कोटक महिंद्रा बैंक के बाद अब निजी क्षेत्र में काम कर रही ICICI बैंक ने होम लोन की ब्याज दरें घटा दी हैं। ICICI बैंक ने आज शुक्रवार 5 मार्च को अपने होम लोन के इंट्रेस्ट में कटौती की घोषणा की है। बैंक ने इंट्रेस्ट घटाकर 6.70% कर दिया है। अब ICICI बैंक 6.70% इंट्रेस्ट रेट पर होम लोन उपलब्ध कराएगा। ब्याज की नयी दरें 5 मार्च से लागू हो गयीं हैं। बता दें कि इससे पहले पब्लिक सेक्टर की SBI बैंक ने 6.70 प्रतिशत पर होम लोन देने की घोषणा कर दी थी।

10 सालों में यह सबसे सस्ता होम लोन

ICICI बैंक के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये पिछले 10 सालों में होम लोन पर सबसे काम ब्याज दर है। इसके तहत अब 75 लाख तक का लोन लिया जा सकता है। 75 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन के पर कस्टमर को 6.75% इंट्रेस्ट देना होगा। यह Revised Loan इंट्रेस्ट रेट 31 मार्च 2021 तक के लिए उपलब्ध है।

ICICI Bank के ग्राहक नहीं तो क्या करें?

बैंक के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से होम लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है। बैंक की आधिकारिक वेबसाईट या मोबाइल बैंकिंग पर ये सुविधा उपलब्ध है। बता दें कि इसके लिए डिजिटल सर्विस भी उपलब्ध हैं, इसके माध्यम से लोन की तुरंत अप्रूवल भी प्राप्त कर सकते हैं। लोन के लिए अपने नजदीकी आईसीआईसीआई बैंक ब्रांच पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Gold Price Falls: सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 12000 रुपये हुआ सस्ता

तुरंत घर बैठे मिलेगी लोन की अप्रूवल

ICICI बैंक ने कहा कि ‘पिछले कुछ महीनों में ग्राहकों की मांग में तेजी आई है। इसे देखते हुए हमने अपने उन ग्राहकों के लिए राहत देने का ऐलान किया है जो कि घर खरीदना चाहते हैं। हमारा मानना ​​है कि कम इंट्रेस्ट को देखते हुए यह समय किसी व्यक्ति के लिए अपने सपनों के घर को खरीदने के लिए उत्तम है। बैंक के अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी बैंक के ग्राहकों के लिए तत्काल होम लोन की अप्रूवल समेत पूरी तरह से डिजिटल होम लोन प्रक्रिया की सुविधा दे रहे हैं।’

Related Articles

Back to top button