24 घंटे से कम समय में तीसरा हमला, आतंकियों ने 2 प्रवासी मजदूरों की हत्या

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को हुई गोलीबारी में तीन गैर-कश्मीरी नागरिकों को आतंकवादियों ने मार डाला, जो अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के अनुसार बिहार के निवासी थे। कुलगाम जिले के वानपोह इलाके में आतंकियों ने गैर स्थानीय मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग की।

सीआईडी सूत्रों से खबर मिली है कि “तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों को वानपोह, कुलगाम (जम्मू और कश्मीर में) में आतंकवादियों द्वारा गोली मार दी गई, जिनकी पहचान राजा रेशी देव (मृत), जोगिंदर रेशी देव (मृत) और चुनचुन रेशी देव (घायल) के रूप में हुई। सभी बिहार के निवासी हैं।” फिलहाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP), विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच नौ मुठभेड़ों में कम से कम 13 आतंकवादी मारे गए हैं, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में लक्षित नागरिक हत्याओं की एक श्रृंखला हो रही है।

गैर-स्थानीय श्रमिकों पर तीसरा

24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर यह तीसरा हमला है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार (15 अक्टूबर) को आतंकियों ने बिहार के एक रेहड़ी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने कहा कि फेरीवाले अरबिंद कुमार साह और यूपी के एक अन्य सगीर अहमद की पुलवामा में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

स्थानियो के अनुसार

स्थानीय ने बताया कि, “आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। बिहार के बांका के अरविंद कुमार साह की श्रीनगर में मौत हो गई और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद पुलवामा में गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाकों को सील कर दिया गया है और तलाशी जारी है।”

 

Related Articles