तीसरी शादी करने जा रहा था पति, पत्नियों की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार

0

झारखंड में एक शख्स शुक्रवार को तीसरी शादी करने के लिए जा रहा था लेकिन उसे उसकी दो पत्नियों की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया गया। उसने तीसरी शादी के लिए अपनी जगह अपने भाई को भेज दिया था। जिसकी वजह से दुल्हन के गुस्साए रिश्तेदारों ने उसे बंधक बना लिया और शादी का पूरा खर्च देने की मांग की।तीसरी शादी करने जा रहे शख्स का नाम करीम है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का कहना है कि करीम ने शादी के लिए अपने भाई रहीम को भेज दिया था। जब करीम की जगह रहीम शादी के मंडप में पहुंचा तो दुल्हन पक्ष काफी नाराज हो गया। उन्होंने दूल्हा पक्ष को बंधक बना लिया।


किरीबुरू पुलिस थाने की प्रभारी अधिकारी पूनम कुजुर ने कहा, ‘हम करीम को पुलिस थाने लेकर आए जब उसकी दोनों पत्नियों ने तीसरी शादी को लेकर विरोध जताया। हमने उसे उसकी गतिविधि के कानूनी परिणाम के बारे में बताया। उसने अपनी मौजूदा दोनों पत्नियों के साथ रहना स्वीकार किया है। उसने बताया कि वह तीसरी शादी अपनी मां के दबाव में कर रहा था। हमने उसे रिहा कर दिया है और उसने अपनी दोनों पत्नियों के साथ रहने और उनकी देखभाल करने की बात मानी है।’

प्रभारी अधिकारी ने आगे बताया कि करीम की दोनों पत्नियां उसके साथ रहती हैं और उन्होंने पुलिस को बताया है कि उन्हें उसके साथ रहने में इस शर्त पर कोई दिक्कत नहीं है कि उनका पति तीसरी बार शादी नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ‘करीम पिछले 6-7 सालों से अपनी दोनों पत्नियों के साथ रह रहा है।’

करीम की पहली पत्नी नोआमुंडी की रहने वाली लड़की है जबकि उसकी दूसरी शादी कुमिर्टा गांव की एक आदिवासी लड़की से हुई है। महिला पुलिस करीम के घर उस समय पहुंची जब वह तीसरी शादी के लिए बारात के साथ सिनी गांव निकल रहा था। स्थानीय समुदाय के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

शादी को टूटने से बचाने के लिए हिरासत में लिए गए दूल्हे ने अपनी जगह अपने भाई को भेज दिया। लेकिन सिनी के गांववालों को दूल्हे के विकल्प में कोई रुची नहीं थी। इसी वजह से उन्होंने बरातियों को बंधक बना लिया और शादी में खर्च हुए रुपये वापस मांगे। उनका कहना है कि उन्हें खर्च हुए 2 लाख रुपये वापस चाहिए।

loading...
शेयर करें