फिल्म के सेट पर इस एक्टर ने कर दिया था रेखा को अचानक Kiss

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा इंडस्ट्री में अपनी एक खास इमेज के लिए जानी जाती हैं. हिंदी सिनेमा में रेखा के लिए अपने जगह बना पाना इतना आसान नहीं था और शुरुआती दौर में उन्हें काफी स्ट्रगल भी करना पड़ा था. रेखा के करियर के शुरुआती दौर में ही रेखा के साथ फिल्म के सेट पर एक ऐसी घटना घट गई थी जिससे वो बेहद सहम गईं थी.

रेखा ने 1966 में तेलुगू फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से अभिनय की शुरुआत की थी. फिल्म में उन्होंने बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी. रेखा को फिल्मों में आने में दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति के कारण उन्हें अभिनय जारी रखना पड़ा.

उनके पिता उनके साथ नहीं रहते थे और उनकी मां जो कि एक तेलुगु अभिनेत्री थीं. लेकिन जब बढ़ती उम्र में रेखा की मां पुष्पावल्ली को फिल्मों में काम मिलना बंद हुआ तो घर के आर्थिक हालात बिगड़ गए. ऐसी स्थिति में 13 साल की रेखा को फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा, “जब मैं नौवीं क्लास में थी तो मेरी पढ़ाई रोक दी गई. मुझे काफी वक़्त तक भी ये मालूम नहीं था कि मेरी मां पर कितना कर्ज चढ़ा हुआ है…मैं फिल्मों के सेट पर जाने से इंकार करती थी तो अक्सर मेरा भाई मुझे पीटता था.”

1969 में रेखा अपनी मां के साथ हिंदी फिल्मों में किस्मत आज़माने मुंबई आईं. यहां उन्होंने पहली फिल्म ‘अंजाना सफ़र’ साइन की जिसके हीरो बिस्वजीत थे. लेकिन हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाने आईं रेखा के साथ पहली शूटिंग में ही बड़ा विवाद हो गया.

रेखा के मुताबिक उनके और बिस्वजीत के बीच एक किसिंग सीन की जानकारी उन्हें नहीं दी गयी थी. जैसे ही निर्देशक ने एक्शन बोला बिस्वजीत ने रेखा को किस कर लिया. रेखा सन्न रह गयीं. इस धोखे पर उनके आंसू निकलते रहे. मगर 14 साल की रेखा को डर भी था कि अगर हंगामा करेंगी तो शायद उनका करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाए.

Related Articles