IPL
IPL

रेलवे स्टेशन पर सोने वाला ये अभिनेता आज 400 करोड़ का है मालिक, जानिए Birthday पर कुछ खास बातें

अभिनेता अपनी 66वां जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड की दुनिया में लगभग 30 साल से ज्यादा काम किया है। उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता और बेहतरीन कलाकार  अनुपम खेर का आज यानी 7 मार्च को जन्मदिन है। आज अनुपम खेर अपनी 66वां जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड की दुनिया में अनुपम खेर को लगभग 30 साल से ज्यादा हो गए हैं और उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

कई नैशनल और इंटरनैशनल अवॉर्ड जीत चुके अनुपम ने सारांश, तेजाब, कर्मा, हम आपके हैं कौन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, अ वेंड्सडे और स्पेशल 26 जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आइए, उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। अनुपम के पिता क्लर्क थे हालांकि वे उनके पदचिन्हों पर नहीं चलना चाहते थे। इसलिए शिमला के डीएवी स्कूल में पढने के बाद मुंबई आ गई।

Birthday पर अनुपम खेर ने बताया

लेकिन उनकी सफर इतनी आसान नही थी। उस वक्त उन्हे जानने वाले लोगो की संख्या बहूत कम थी। अपने आंखों सपने और जेब खाली के स्ट्रगलिंग डेज में मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भी कर कई रातें गुजारी है। उनकी डेब्यू फिल्म‘सारंश’1984 में आई थी। इस फिल्म अनुपम खेर 28 वर्ष के उर्म में एक बूढ़े का किरदार निभाया था। अनुपम खेर का जन्म एक काश्मीरी पंडित फैमिली में हुआ था।

हालांकि उनका परिवार काफी पहले ही कश्मीर को छोड़कर शिमला में बस गया था। डीएवी स्कूल में पढ़ाई और ग्रैजुएशन करने बाद अनुपम खेर ने ऐक्टिंग सीखने के लिए नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। एक्टिंग सीखने के बाद अनुपम खेर मुंबई में फिल्मों में काम करने का सपना लेकर आए।

यह भी पढ़े

हालांकि यहां पर उन्हें काफी लंबे समय तक स्ट्रगल करना पड़ा था। अनुपम खेर बताते हैं कि जब उन्हें काम नहीं मिल रहा था तो उनके पास रहने का भी ठिकाना नहीं था और वह प्लैटफॉर्म्स की बेंच पर सोया करते थे।

Related Articles

Back to top button