बॉलीवुड में भी है इस अभिनेत्री की कई हिट फिलमें, आज है विजय शांति का जन्मदिन

विजय शांति ने अपने बॉलीवुड करियर में करीब 180 फिल्मों में काम किया और बखूबी हर किरदार को निभाया उन्हें कई सारे अवार्ड्स से भी नवाजा गया। 90 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी विजय शांति आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहीं हैं। बॉलीवुड में विजयशांति ने तो खूब नाम कमाया ही लेकिन साथ ही उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी अपने काम की खूब पहचान छोड़ी। विजय शांति को साउथ में लेडी अमिताभ और लेडी सुपरस्टार के नाम से भी जाना जाता है। विजय शांति का असली नाम यूं तो सत्ती विजय शांति है लेकिन उन्हें विजय शांति के नाम से ही पहचान मिली।

साल 1980 में आयी फिल्म कर्त्व्यम के लिए नेशनल अवार्ड दिया गया तो वहीं 7 साउथ फिल्मफेयर अवार्ड और लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी दिया गया। विजय शांति  की हिट फिल्मों में अग्नि पर्वतम (1984 ) , चैलेंज (1984 ), प्रतिघटना (1985 ), डोंगा (1990 ), लॉरी ड्राइवर  (1990 ), गैंग लीडर (1991 ) , मनन (1992 ), रॉउडी इंसपेक्टर (1992 ), और पुलिस लॉकअप  (1993) शामिल हैं। इसके साथ ही विजय शांति ने1990 में राजनीती भी ज्वाइन की। बॉलीवुड में भी विजय शांति ने अनिल कपूर के साथ फिल्म ईश्वर में काम किया। इसके बाद उन्होंने  मुक्कदर का बादशाह  और अपराधी में भी काम किया।

 

विजय शांति की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने डग्गुबत्ती पुरंदेश्वरी के भतीजे एम् वी श्रीनिवास प्रसाद के साथ शादी रचाई थी। अपनी पर्सनल लाइफ में वो खुश हैं।

13 साल फिल्मों से दूरियां बनाने के बाद विजय शांति ने 2019 में महेश बाबू के साथ सरेलेरू नीकेवारु में काम किया । इस फिल्म में उनका दमदार किरदार था। विजय शांति को इन दिनों साउथ की कई फिल्में ऑफर हो रही हैं।

Related Articles