इस एक्ट्रेस को ट्वीट पर मिल रही है खुलेआम हत्या और रेप की धमकी

मुंबई। फिल्म ‘फुकरे’ की भोली पंजाबन यानि अपने बेबाक अंदाज के लिए फेमस एक्ट्रेस बॉलीवुड स्टार रिचा चड्ढा को सोशल मीडिया में जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही हैं। रिचा समय-समय पर समाज के अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखती रहती हैं इसी वजह से उन्हें कई बार सोशल मीडिया पर लोगो ने ट्रोल किया हैं लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल नहीं कर रहे बल्कि सीधे जान से मरने और रेप करने की धमकी दे रहे हैं।

रिचा चड्ढा

गौरतलब हैं कि रिचा चड्ढा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। 5 मई को रिचा ने अपने ट्व‍िटर अकाउंट से एक ट्वीट किया जिसके बाद से उन्हें धमकी मिलनी शुरू हो गई। रिचा ने अपने ट्वीट पर लिखा, ‘हां है भारत में हिन्दू धर्म को खतरा। हिंदू धर्म को खतरा है हिन्दुत्ववादियों से। धर्म बचाओ, हिन्दुत्ववादियों को भगाओ। जनहित में जारी…’ इस ट्वीट के बाद रिचा सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गई। यहां तक की कुछ यूजर्स ने उन्‍हें मर्डर और रेप करने तक की धमकी दे डाली।

हालांकि रिचा इन यूजर्स की धमकियों से डरी नहीं हैं और उन्होंने बेबाक होकर इन धमकियों का समना किया। उन्‍होंने इस तरह के ट्वीट का जवाब बेबाकी से दिया है। ऋचा ने उन धमकियों का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीटर पर पोस्ट किया है। इसके साथ ऋचा ने ये भी लिखा हैं कि ‘मैं टार्गेट किए जाने या फिर गाली दिए जाने की परवाह नहीं करती, देश में इतनी बेरोजगारी है अगर कोई 10 रुपए लेकर एक ट्वीट कर रहा है तो इसके लिए मैं उन्हें जज नहीं करने जा रही लेकिन रेप और हत्या की धमकी? कम ऑन ट्विटर इंडिया।’

रिचा चड्ढा के समर्थन में अभिनेत्री स्वरा भाष्कर भी सामने आई और उन्होंने ट्विटर से अपील की है कि जो लोग रिचा को धमकी दे रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उनके अकाउंट को बंद किया जाना चाहिए। इसके अलावा पूजा भट्ट ने भी रिचा चड्ढा को धमकी देने वालों के खिलाफ शिकायत करने को कहा है। उन्होंने लिखा कि ट्विटर की यह जिम्मेदारी है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे, ट्विटर लोगों को धमकी देने का अड्डा नहीं हो सकता है। हालाँकि एक और ट्वीट में रिचा ने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए लिखा कि मैंने धमकी देने वालों के खिलाफ शिकायत की है, लेकिन मुझे यह जवाब मिला है कि इसमे किसी भी तरह के नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है।

Related Articles