IPL
IPL

कोरोना संकट की मार झेल रही ये ऑटो कंपनी, कई अध‍िकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली: कोरोना कहर की भले कमी आई हो लेकिन इसका नुकसान आज भी देश भुगत रहा है। कोरोना काल की वजह से आने वाली मंदी का असर ऑटो कंपनियों (Auto company) को अभी भी झेलना पड़ रहा है। भारी नुकसान की वजह से महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी (Company) ने अब तक 300 मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव्स को नौकरी से निकाल दिया है। इस तरह के हालात को देखकर ऐसा लगता है कि इस कोरोना काल से ऑटो इंडस्ट्री की हालत बेहद खराब है।

कई फीसदी आई कमी

जानकारी के मुताबिक, कोरोना काल के बाद से हुए नुकसान की वजह से इस वित्त वर्ष में अब तक 27.52 फीसदी कमी आई है। सिर्फइतना ही नहीं बल्कि पूरी इंडस्ट्री में उसकी बिक्री में 13.2 फीसदी की कमी आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी से जीन लोगो को निकाला गया है उसमे वरिष्ठ स्तर के कई मैनेजेंट एग्जीक्यूटिव्स भी शामिल है। इनमें महिंद्रा मोबिलिटी सर्विसेज सेक्टर के चेयरमैन और ग्रुप के एग्जीक्यूटिव बोर्ड में रहे वी.एस. पार्थसारथी को भी निकाला है।

ये भी पढ़ें : PM Modi की मां ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

M&M के सीएचआरओ ने बताई वजह

इस भारी नुकसान की वजह से महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने जनवरी से अब तक 300 एग्जीक्यूटिव्स को नौकरी से निकाल दिया। इन सबके अलावा महिंद्रा में जो बिजनेस प्लानिंग के हेड प्रहलाद राव को भी निकाला गया है और अन्य वरिष्ठ अध‍िकारियों को भी बाहर कर दिया है। कई लोगो को नौकरी से निकाले जाने के मामले में M&M के सीएचआरओ, ऑटोमोटिव ऐंड फार्म सेक्टर राजेश्वर त्रिपाठी ने जानकारी दी है कि कंपनी भविष्य के लिए तैयार रहने लायक काम कर रही है। हमने ऐसे लोगों को ग्रुप में वैकल्पिक पोजिशन भी ऑफर किया था, लेकिन कुछ मामलों में लोगों को निकालने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें : सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी का मेकप स्किल सुपर से भी ऊपर, देखें फोटो

Related Articles

Back to top button