इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना पहला बल्लेबाज

इंटरनेशनल क्रिकेट ( International cricket ) मेें 14 हजार रन पूरा कर के इतिहास बनाने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन चुके हैं। 

नई दिल्ली: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 23 मई को पहला वनडे मैच खेला जा रहा है, जिसमें बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ( Tamim Iqbal ) ने कमाल कर दिया है। आपको बता दें कि बांग्लादेश के कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। इकबाल ने 70 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली।

इसुरु उदाना ( Isuru udana ) द्वारा डाले गए पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर तमीम ने चौका जड़कर अपना खाता खोला। इसके साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 14000 रन पूरे कर लिए। तमीम यह कारनामा करने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

तमीम इकबाल ने 70 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 52 रन की शानदार पारी खेलकर वह इंटरनेशनल क्रिकेट ( International cricket ) मेें 14 हजार रन पूरा कर के इतिहास बनाने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन चुके हैं।

इस मुकाबले के बाद तमीम के 356 इंटरनेशनल मैच की 413 पारियों में 14050 रन हो गए हैं। हालांकि इसमे में से 13993 रन उन्होंने बांग्लादेश के लिए खेलते हुए, वहीं 57 रन आईसीसी और वर्ल्ड इलेवन टीम के लिए बनाए हैं। बांग्लादेश के लिए रनों के मामले में उनके बाद मुश्फिकुर रहीम और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन से डरे ग्रामीण, स्वास्थ्य विभाग की टीम देख नदी में कूदे लोग

Related Articles

Back to top button