धाकड़ बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी का JSW से करार

पंत ने बीते मंगलवार को ही अपने बल्ले का जौहार दिखाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

मुंबई: गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने JSW ( Jindal South West ) से करार किया है। इस करार के तहत JSW पंत के सभी कमर्शियल और मार्केटिंग राइट्स देखेगी।

जेएसडब्ल्यू के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( CEO ) मुस्ताफ घोष ने कहा कि कंपनी बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ लंबा करार करना चाहती है। मुस्तफा ने कहा, “यह करार तब तक रहेगा जब तक वह खेलेंगे, लेकिन इस समय हम कुछ वर्षों के लिए उन्हें देखेंगे- कम से कम दो साल और इसके बाद हम इसे बढ़ा देंगे।” मुस्तफा ने कहा, “करार को दो साल के बाद बिस्तार देने की शर्त काम है, दोनों पार्टियों को इससे खुश होना चाहिए।”

वहीं इसको लेकर ऋषभ पंत ने इस करार पर कहा, “मेरे JSW से करीबी संबंध हैं और मैं इसका हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। खेल को बढ़ावा देने के लिए जेएसडब्ल्यू ने जो किया है वो शानदार है।” उन्होंने कहा, “उनके साथ गहरी चर्चा करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मेरे करियर में इस समय यह सबसे अच्छी जगह है।”

पंत ने अपने बल्ले से दिखाया जौहर

पंत ने बीते मंगलवार को ही अपने बल्ले का जौहार दिखाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। उनकी पारी के दम पर भारत न सिर्फ चार मैचों की 2-1 से नाम करने में सफल रहा, बल्कि उसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास रखी। पंत इस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने तीन मैचों में 274 रन बनाए। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह तीसरे नंबर पर रहे। उनसे आगे मार्नस लाबुशैन (426) और स्टीव स्मिथ (313) रहे।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ( Australian Media ) ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर बजाया डंका

Related Articles