इस खूबसूरत अदाकार ने 36 की उम्र में ही दुनिया को कह दिया था अलविदा

बॉलीवुड की मशहूर कलाकार मधुबाला 9 साल की उम्र में इंडस्टर् से जुड़ गई थी। केवल 9 वर्ष की उम्र में उन्होंने फिल्म 'बसंत' में नायिका की बेटी की भूमिका मिल गई थी। अभिनेत्री मधुबाला अपनी खूबसूरती और अदाकारी से दर्शकों के दिल पर राज करती है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर कलाकार मधुबाला 9 साल की उम्र में इंडस्टर् से जुड़ गई थी। केवल 9 वर्ष की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘बसंत’ में नायिका की बेटी की भूमिका मिल गई थी। अभिनेत्री मधुबाला अपनी खूबसूरती और अदाकारी से दर्शकों के दिल पर राज करती है। सभी के दिलो पर राज करने वाली मधुबाला महज केवल 36 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई थी।

मधुबाला
मधुबाला

मधुबाला की 52वीं पूर्णतीथी

आज खूबसूरती अभिनेत्री मधुबाला की 52वीं पूर्णतीथी है।  23 फरवरी 1969 को मधुबाला का निधन हो गया था। मधुवाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को हुआ था। अभिनेत्री मधुबाला का असली नाम ‘मुमताज़ बेग़म जहॉ देहलवी’ था। मुमताज के कुल 11 भाई-बहन थे। जिसमें मधुबाला खुद 7वें नंबर पर थी। मधुबाला का जीवन काफी संर्घष भरा रहा हैं। दिल में छेद होने के कारण उनकी मौत कम उम्र में हो गई।

यह भी पढ़े:  ING vs ENG: तीसरे मुकाबले से पहले Team India के लिए अच्छी खबर, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

अपने बड़े परिवार की जिम्मेदारियों के तले दबे होने के कारण और अपने करियर की बुलंदी पर होने की वजह से मधुबाला ने इस गंभीर बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया। इसके चलते ही उनकी इस बीमारी ने गंभीर रूप ले लिया। मधुबाला के दिल में छेद था, ऐसे में एक ओर जहां वो शारीरिक रूप से कमजोर होने लगी थीं तो वहीं पति किशोर कुमार के दूर रहने से वो मानसिक रूप से भी कमजोर हो गई थीं।

बताया जाता है कि ऐसे वक्त में भी पति किशोर कुमार ने उन्हें अपने साथ नहीं रखा और अलग रहने के लिए भेज दिया था। वहीं किशोर कुमार, मधुबाला का हालचाल भी दो- चार महीनों में एक बार लिया करते थे। जिसके बाद आखिरकार 23 फरवरी 1969 को 36 बरस की उम्र में मधुबाला ने दम तोड़ दिया और इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

यह भी पढ़े:  व्‍हीलचेयर पर दिखे कॉमेडियन कपिल शर्मा ( Kapil Sharma ), वीडियो बनाने पर मीडिया को दी गालियां

Related Articles

Back to top button