अपाची से भी महंगी है ये साइकिल, जानिए ऐसा क्या है इसकी ख़ासियत

0

इस समय पूरा विश्व प्रदूषण की समस्या से जुझ रहा है ऐसे में आने वाले कुछ समय में इको फ्रेंडली वाहनों पर ज्यादा जोड़ दिया जा रहा है जिसमें बैटरी से चलने वाले वाहन और सीएनजी वाहनों पर ज्यादा जोड़ दिया जा रहा है। वहीं अब लोग ईंधन से चलने वाले वाहनों की अपेक्षा साइकिल के इस्तेमाल पर ज्यादा जोड़ देने लगे है।

इसी बीच Trek Bicycle ने अपनी दो नई साइकिल को लॉन्च किया है। इन साइकिल्स का नाम Émonda ALR 4 और Émonda ALR 5 रखा गया है। ये साइकिल काफी स्टाइलिश लुक में पेश किए गए है और इनमें इस्तेमाल किए गए कार्बन फ्रेम लुक इसके स्टाइल को शानदार बनाता है। कंपनी का कहाना है कि यह बाइक रेसिंग से लेकर क्लब राइड्स तक के लिए एक शानदार ऑप्शन है।

आपको बता दें कि इन बाइक्स को बेहतर बनाने के लिए ट्रेक की “Invisible Weld Technology” का इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसके फ्रेम के सरफेस एरिया को बेहतर बनाते के साथ और मजबूत बनाता है। वहीं इस तकनीक के इस्तेमाल होने से इस साइकिल का वजन भी काफी हल्का हुआ है। इन साइकिल को बाजार में अपाची से महंगे कीमत के साथ लॉन्च किया गया है जिसके कारण इसे लेकर बाजार में काफी चर्चा है।

बता दें कि इमोंडा एएलआर मॉडल्स को भारतीय बाजार में 1.06 लाख रूपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है। इसमे एएलआर मॉडल्स के फ्रेम का वजन 1.12 किलोग्राम का है। यह बाइक एक हल्की एल्युमिनियम रोड बाइक है जिसमें शेप्ड ट्यूब्स, इनविंसिबल वेल्ड तकनीक और हल्का फ्रेम इसे नए राइडर्स और रेसर्स के लिए एक शानदार ऑप्शन प्रदान करता है।

 

loading...
शेयर करें