अदनान सामी के पद्मश्री विवाद पर बॉलीवुड के इस बड़े सिंगर ने कही ये बात !

भारत सरकार ने जब से अदनान सामी को पदमश्री सम्मान देने की घोषणा की हैं, तब से वह विवादों में घिर गए हैं| सरकार की ओर से अदनान को दिया जाने वाला चौथा भारत का सर्वोत्तम सम्मान कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है और इस पर सवाल उठ रहे हैं कि ये सम्मान उनसे ले लेना चाहिए क्योंकि वह पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं|

हाल में अपने एल्बम ‘ क्यों ‘ के टाइटल गाने की लांच पर गायक शाहिद माल्या पहुँचे, जिस गाने को खुद उन्होंने गाया हैं।

जिसमे खुद भारत और पाकिस्तान की लव स्टोरी दिखाई गई हैं। इस लांच पर पहुँचे बॉलीवुड के सिंगर शाहिद माल्या ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा ‘ उन्हें इतना बड़ा सम्मान दिया गया हैं तो सरकार ने कुछ सोच समझकर किया होगा।

उनसे ये सम्मान नहीं लिया जाना चाहिए । उन्हें तो भारत की नागरिकता मिल चुकी हैं। वो एक प्रतिभाशाली शख्शियत हैं और इस सम्मान के हकदार हैं।”

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने सवाल पूछा था कि ऐसा क्यों हुआ कि करगिल जंग में शामिल हुए फौजी सनाउल्लाह को ‘दरअंदाज’ ऐलान कर दिया गया, और पाक एयर फोर्स के अफसर के बेटे को इज्जत दी जा रही है? अदनान के वालिद अरशद ने पाकिस्तानी एयर फोर्स में रहकर भारत के खिलाफ जंग में हिस्सा लिया था।

इस पर अदनान सामी ने भी ट्वीट कर पलटवार किया था। अदनान ने कहा था कि वालिद की गलतियों की सजा बेटे को नहीं दी जा सकती। किसी कानून में ये नहीं लिखा है।

Related Articles