कैंसर का इलाज करवा रहे इस बॉलीवुड एक्टर ने किया अपने दर्द को बयां

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान पिछले कुछ समय से अपनी बीमारी का इलाज लंदन में करवा रहे हैं। कुछ समय पहले इरफान खान ने अपनी बीमारी के बारे में बताया था कि वे हाई-ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे हैं जो कि एक असाधारण बीमारी है। इरफान ने हाई-ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर के बारे में बात करते हुए बताया था कि इस बीमारी की जानकारी भी अपेक्षाकृत कम ही है। यही वजह है कि इसके मामले कम ही सामने आते हैं। इरफान ने भी इस बीमारी का नाम पहले कभी नहीं सुना था। इरफान खान ने अपनी बीमारी से जुड़ी कुछ बातों को अभी हाल ही में ट्विटर पर शेयर किया है।

 अभिनेता इमरान खान

ट्विटर पर उन्होंने अपनी इस बीमारी के बारे में बात करते हुए बताया कि, “इस एहसास ने मुझे समर्पण और भरोसे के लिए तैयार किया। अब इसका जो भी नतीजा हो, ये भी मायने नहीं रखता ये मुझे कहां लेकर जाएगा, आज से आठ महीनों के बाद,या आज से चार महीनों के बाद, या दो साल बाद। सारी चिंताएं खत्म हो चुकी हैं…पहली बार, मुझे आजादी के सही मायने समझ में आए हैं।”

इरफान का ये भी कहना है कि फिलहाल वह अपनी बीमारी और डॉक्‍टरों द्वारा उनपर किए जा रहे प्रयोगों का एक हिस्‍सा बनकर रह गए हैं। क्‍योंकि इस बीमारी के बारे में कम ही जानकारी है इसलिए इसके ट्रीटमेंट में अनिश्चितता की संभावना ज्यादा हैं। उनके मुताबिक लाइफ को लेकर उनके कई सपने थे और इसके लिए काफी कुछ उन्‍होंने प्‍लान किया था।

इन सभी को हकीकत बनाने पर उनका पूरा जोर था। लेकिन अचानक ही उन्‍हें किसी ने कहा कि उनका समय पूरा हो गया है और उनकी मंजिल आ गई है। उस वक्‍त उन्‍हें इस बात का अहसास हुआ कि आप समुद्र की तेज लहरों में हिचकोले खाते एक कॉर्क की तरह से हैं। ऐसे में वह सिर्फ अपने को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं।

बात दे इरफ़ान अभी लंदन में हैं, लेकिन उनकी फिल्में आना जारी हैं। इरफान खान की ‘ब्लैकमेल’ उस समय रिलीज हुई थी जब वे इलाज के लिए लंदन जा चुके थे। अब उनकी ‘कारवां’ रिलीज के लिए तैयार है

Related Articles