अमिताभ बच्चन की इस को-स्टार की 31 की उम्र में आज के दिन ही हुई थी मौत

मुंबई। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में बिगबी की पत्नी का रोल निभाने वाली सौंदर्या रघु की आज ही के दिन साल 2004 में मौत हो गई थी। साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरनी वाली सौंदर्या रघु ने आज के ही दिन इस दुनिया ने अलविदा कहा था। सौंदर्या रघु

सौंदर्या रघु का जन्म 18 जुलाई, 1972 को हुआ था। 17 अप्रैल 2004 को 31 साल की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांसें ली थीं। फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में अमिताभ बच्चन के साथ ऑनस्क्रीन पर रोमांस करने वाली सौंदर्या की 31 साल की उम्र में ही मौत हो गयी थी।

सौंदर्या का निधन एक दुर्घटना में हो गया था। साल 2004 में हैलिकॉप्टर क्रैश होने पर सौंदर्या की मौत हो गई थी। उस वक्त उनकी उम्र 31 साल थी। सौंदर्या ने साल 2004 में बीजेपी ज्वाइन की थी। पार्टी के प्रचार के लिए वे बैंगलोर गई हुई थी। बैंगलोर से उड़ान भरने के बाद उनका हैलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इस हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई। अपने करियर में अभिनेत्री सौंदर्या ने कई फिल्मों में काम किया है और उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। सौंदर्या ने अपने बचपन के दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघू से शादी की थी।

इंडस्ट्रलिस्ट और फिल्म राइटर-प्रोड्यूसर केएस सत्यनारायण की सौंदर्या बेटी थीं और वह जब एमबीबीएस कर रहीं थीं तो उनके पिता के दोस्त ने उनके आगे फिल्मों में आने का ऑफर रखा, जिसके बाद उनकी पढ़ाई छूट गई और वह एक नामी एक्ट्रेस बन गईं।

Related Articles