ये कंपनी करेगी Videocon का अधिग्रहण, NCLT ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

नई दिल्ली: बैंकरप्सी का मामला देखने वाले कोर्ट NCLT ने वीडियोकॉन ( Videocon ) के लिए रिजॉल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी है. NCLT ने अरबपति अनिल अग्रवाल की Twin Star Technologies को वीडियोकॉन को 3 हजार करोड़ रुपये में ACQUIRE करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी ही. ट्विन स्टार ( Twin Star ) वेदांता ग्रुप की एक इकाई है. ये कम्पनी 90 दिनों के भीतर 500 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान करेगी और शेष राशि को का भुगतान कुछ समय के भीतर नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर्स के रूप में करेगी.

National Company Law Tribunal ( NCLT ) की 2 सदस्यीय मुंबई बेंच ने Twin Star Technologies की प्रस्ताव योजना को मंजूरी दे दी. पीठ में एचपी चतुर्वेदी और रविकुमार दुरईसामी शामिल थे, कानूनी सेवा कंपनी शर्दुल अमरचंद मंगलदास में पार्टनर अनूप रावत ने घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए एक समाचार एजेंसी से कहा, ‘NCLT ने आज Twin Star Technologies द्वारा दायर प्रस्ताव योजना को मंजूरी दे दी. रावत मामले में वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज ( Videocon ) के समाधान पेशेवर की मदद कर रहे थे. पीठ ने मौखिक रूप से फैसला सुनाया और फैसले की विस्तृत प्रति अब तक नहीं आई है.

अनूप रावत ने कहा कि यह बैंकरप्सी के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और गुणवत्ता वाले मामलों के लिए यह एक शानदार मिसाल तय करता है. उन्होंने कहा, ‘इस तरह के कारोबार से जुड़ी कंपनियों की संख्या को देखते हुए यह सबसे जटिल मामलों में से एक था और काफी चुनौतीपूर्ण था. प्रक्रिया में शामिल सभी हितधारकों ने एक सफल प्रस्ताव हासिल करने के लिए लगातार मेहनत की.’

ये भी पढने : Birthday On June 9th : देश-विदेश की ये पॉपुलर हस्तियाँ जिनका आज है बर्थडे

Related Articles

Back to top button