मध्यप्रदेश : विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार तय करने से पहले कांग्रेस ने रखी ये शर्त

0

भोपाल : कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार तय करने से पहले एक कड़ी शर्त रखी है। कांग्रेस ने शर्त रखी है कि जो नेता टिकट का सपना देख रहे हैं उनको अपने फेसबुक लाइक्स बढ़ाने होंगे, ट्विटर पर भी उनके कितने फॉलोवर्स होने चाहिए ये भी तय कर दिया गया है।

इसके साथ-साथ कांग्रेस ने ये शर्त भी रखी है कि नेताओं को मध्यप्रदेश कांग्रेस के सभी ट्वीट्स को लाइक और रीट्वीट करना होगा। कांग्रेस ने एक चिट्ठी जारी की है जिसमे ये कहा गया है कि ऐसे नेता जो टिकट चाहते हैं उनके फेसबुक लाइक्स कम से कम 15000 होने चाहिए। ट्विटर पर भी ऐसे नेताओं के फॉलोवर्स की संख्या 5000 से कम न हो।

कांग्रेस की घोषणा के मुताबिक 20 सितंबर तक कांग्रेस प्रदेश में लगभग 70 से 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। इन में से कई सीटों पर कांग्रेस लगातार चुनाव हारती आई है।

बता दें कि मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है जिसमें चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के तीनों सदस्य भी शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी लगातार तीन बार से ज्यादा से हार रही 105 सीटों पर इसी महीने टिकट तय करने पर विचार कर रही है। लगातार हारने वाली 105 सीटों में से 31 विधानसभा सीट ऐसी हैं जहां पार्टी 5 बार से हार रही है। वहीं, 19 विधानसभा सीटों पर पार्टी को बीते चार चुनावों में हार का मुहं देखना पड़ा।

ये भी पढ़ें…..जन्माष्टमी पर शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह बड़ा तोहफा

वहीं, 54 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें पार्टी को बीते 3 चुनाव हारी है। इन सीटों पर पार्टी इसी महीने प्रत्याशी तय करने पर विचार कर रही है, जिससे उसे वहां प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

loading...
शेयर करें