ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, बदलाव करने पर मजबूर टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए भारत को अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना होगा क्योंकि टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 26 मार्च को दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। ऐसे में सबसे अहम सवाल यह है कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगा। भारत को दूसरे वनडे के लिए कम से कम एक बदलाव तो करना ही होगा क्योंकि ताज़ा जानकारी के हिसाब से चोट के चलते सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए है। ऐसे में टीम में उनकी जगह कौन भर पाएगा यह फिलहाल 26 को ही साफ होगा।

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में मध्यक्रम को मज़बूत करने के लिए बाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ऋषभ पंत और पहली बार भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव है, जो नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने में सक्षम है।

रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जिनकी जगह पर शुभमन गिल शिखर धवन के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर ऋषभ पंत या सूर्यकुमार यादव में जंग है मगर विराट कोहली अनुभवी ऋषभ पंत के साथ ही जा सकते हैं। वहीं पांचवें नंबर पर फिर से केएल राहुल को देखा जा सकता है, जबकि छठे नंबर पर मैच फिनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर क्रुणाल पांड्या को मौका दिया जा सकता है।

इसके अलावा गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव को फिर से मौका मिलने के पूरे आसार हैं। भारतीय टीम पहला मुकाबला जीत चुकी है। ऐसे में दूसरा मुकाबला जीतकर भारत सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान ), ऋषभ पंत, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: भारतीय टीम को तगड़ा झटका, चोट के चलते IPL 2021 से भी ये खिलाड़ी बाहर

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles