इस देश ने बिना टीकाकरण के लोगो के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा

जर्मनी: COVID-19 मामलों में तेजी के बीच जर्मनी ने गुरुवार को बिना टीकाकरण वाले लोगों के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की है। जर्मन राजनीतिक दल निकट भविष्य में टीकाकरण को अनिवार्य बनाने की योजना की ओर बढ़ रहे हैं।

जर्मनी के नए COVID-19 ने फार्मेसियों और सुपरमार्केट जैसे अत्यंत आवश्यक व्यवसायों को छोड़कर सभी सेवाओं और सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकरण वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

निवर्तमान जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और उनके उत्तराधिकारी ओलाफ स्कोल्ज़ द्वारा संयुक्त रूप से असंबद्ध के लिए COVID-19 लॉकडाउन की खबर की घोषणा की गई थी। जर्मनी के संघीय राज्यों के क्षेत्रीय नेताओं से जुड़ी संकट वार्ता के बाद यह निर्णय आया।

अनिवार्य टीकाकरण की योजना को भी दोनों नेताओं ने समर्थन दिया है और अगर यह संसद में वोट पास करती है तो फरवरी की शुरुआत में प्रभावी हो सकती है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चांसलर मर्केल ने कहा, “हम समझ गए हैं कि स्थिति बहुत गंभीर है और हम पहले से किए गए उपायों के अलावा और उपाय करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, चौथी लहर को तोड़ा जाना चाहिए और यह अभी तक हासिल नहीं हुआ है।”

जर्मनी द्वारा नए प्रतिबंधों की घोषणा के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका इसी तरह के उपायों को लागू करने के लिए कमर कस रहा है। अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कहा है कि ओमाइक्रोन संस्करण ने दिखाया है कि महामारी “कुछ समय” तक रह सकती है।

Related Articles