जल्द ही देश होगा प्रदूषण मुक्त, दिसंबर में दिल्ली में शुरू होंगे इलेक्ट्रानिक वाहन

0

नई दिल्ली। देश को प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर सरकार पिछले काफी समय से सजग दिख रही है। इसके लिए सरकार जल्द से जल्द इलेक्ट्रानिक वाहनो को बढावा देने के प्रयास में दिख रही है । आपको बताते चले की देश में प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण रोड पर चलने वाले डीजल पेट्रोल वाहन है जो कि ईधन के साथ धन का बहुत दुरूप्योग करते है ऐसे में सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है।

क्या है कदम

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा की इस साल के अंत तक हमारे पास इलेक्ट्रिक बसें, टैक्सी और आटोरिक्शा होंगे। हम इसको लेकर गंभीर है और वाहन उद्योग भी इसको लेकर संजीदा है। और सरकार बराबर इस दिशा में कार्य कर रही है।

बताते चले की सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से 1,000 ई-आटोरिक्शा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर मंत्री ने हुडा सिटी सेंटर जाने के लिये दिल्ली मेट्रो की सेवा ली और वापस भी उसी से आये।

आपको बताते चले कि हाल ही में मंत्रिमंडल फेरबदल में उन्हें जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग की भी जिम्मेदारी मिली है। केंद्र ने मंत्री के कंधे पर कई जिम्मेदारिया दी है यह कहे की भरोसा जताया है लेकिन लोगो के भरोसे पर मंत्री जी कितना खरे उतरते है यह देखने वाली बात होगी।

loading...
शेयर करें