IPL
IPL

जानिए कैसे सरकार के इस फैसले से LIC एम्प्लॉइज़ के ज़िंदगी में आई बहार

नई दिल्ली : फिनांशियल ईयर 2020-21 LIC के लाखों एम्प्लॉईज़ के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा लेकर आया है। लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरशन के एक यूनियन लीडर के मुताबिक LIC के एम्प्लॉइज़ की सैलरी में पच्चीस फीसद तक का बड़ा इजाफा हुआ है। एम्प्लॉइज़ के इस बढे वेतन का ऐलान सेंट्रल गवर्नमेंट ने कर दिया है।

इंश्योरेंस मार्केट का तीन चौथाई हिस्सेदार है LIC

आल इंडिया इंश्योरेंस एम्प्लॉईज़ एसोसिएशन (AIIEA) के जनरल सेक्रेट्री श्रीकांत मिश्रा ने हाल ही में दिए अपने बयान में कहा कि पेण्डामिक के इस मुश्किल समय में एम्प्लॉईज़ की सैलरी में हुई इस बढ़ोतरी ने उनको काफी खुश कर दिया है। उम्मीद है कि इस वेतन बढ़ोतरी से कंपनी के एम्प्लॉईज़ के वेतन में करीब 25 फीसदी की बढोत्तरी होगी। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि इस के साथ साथ अब  LIC के कर्मचारियों को हफ्ते में सिर्फ पांच दिन ही काम करना होगा।

इस मसले के जानकारों की माने तो हाल में हुई इस बढ़ोतरी से LIC के टोटल सैलरी बिल पर दो हज़ार सात सौ करोड़ रुपये का बोझ बढ़ जाएगा। आप की जानकारी के लिए बता दें कि LIC जल्द ही आईपीओ लाने वाला है, जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। जानकारों की माने तो LIC भारत की सबसे बड़ी और पुरानी इंश्योरेंस कंपनी है। जिसके पास इंश्योरेंस मार्केट का 72 फीसदी शेयर हैं। जानकारों की माने तो देश के इस सबसे भरोसेमंद लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरशन का टोटल वैल्यूएशन 9 से 10 लाख करोड़ के बीच है।

यह भी पढ़ें : HDFC को इस तिमाही हुआ ज़बरदस्त मुनाफा, कमाए कई हज़ार करोड़

Related Articles

Back to top button