Facebook का ये फीचर हटने वाला है,जानिए आप के अकाउंट पर क्या पड़ेगा प्रभाव

सोशल नेटवर्क Facebook जल्द ही लाइक काउंट हाइड करने का फीचर दे सकता है.  इंस्टाग्राम के लिए कंपनी ऐसे ही फीचर के टेस्टिंग कुछ समय से कर रही है. प्राइवेसी को लेकर आप ज्यादा चिंतित रहते हैं तो ये फीचर आपको पसंद आ सकता है.

लाइक काउंटर हाइड फीचर ऑप्शनल होगा. यानी आप चाहेंगे तो किसी पोस्ट के लिए इसे यूज कर सकेंगे. इसे यूज करने के बाद आपके फेसबुक फ्रेंड्स को सिर्फ उन लोगों के ही लाइक दिखेंगे जो Mutual Friends हैं.

इस फीचर से उन्हें भी फायदा होगा जो फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक मिलने से परेशान रहते हैं. इस फीचर के आने के बाद इस तरह की दिक्कत नहीं होगी. इतना ही नहीं इससे यूजर्स कम लाइक्स मिलने की वजह से अपने पोस्ट लंबे समय तक रखेंगे.

लाइक काउंट हटाने वाला फीचर फिलहाल आम यूजर्स के लिए नहीं आया है. कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि ये फीचर कब तक सभी को मिलेगा.

ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने इस तरह के फीचर को फेसबुक ऐप में पाया है. फिलहाल इसे एंड्रॉयड ऐप में देखा गया है. हालांकि टेक क्रंच ने फेसबुक से इस बारे में पूछा है और कंपनी ने भी कहा है कि फेसबुक लाइक काउंट हटाने पर काम कर रहा है.

ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने कहा है, ‘मैने पाया है कि फेसबुक ने हाइड लाइक और रिएक्शन का प्रोटोटाइप बनाना शुरू कर दिया है और ये एंड्रॉयड के लिए है. फिलहाल इसे कोडिंग में पाया गया है’

अगर ये फीचर आता है तो सिर्फ वो यूजर्स ही लाइक देख पाएंगे जिन्होंने पोस्ट किया है. हालांकि अभी भी इस फीचर के बारे में कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब मिलने बाकी हैं.

इंस्टाग्राम में इस तरह का फीचर अब यूजर्स को मिल रहा है. इसे फिलहाल 7 देशों में टेस्टिंग के लिए यूजर्स को दिया जा रहा है. यानी कंपनी एक साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए ये फीचर आने वाले समय में दुनिया भर के यूजर्स को दे सकती है.

Related Articles