ये है अब तक की सबसे बेहतरीन मॉडिफाइड Mahindra Thar

नई दिल्ली: Mahindra Thar भारतीय कार बाज़ार में Jeep Wrangler की सबसे करीब सेगमेंट की गाड़ी है। इन दोनों की कीमतों की तुलना करते समय, कोई कह सकता है कि ऑफ-रोड दुनिया के भीतर Thar वास्तव में एक वैल्यू-फॉर-मनी उत्पाद है। कोयंबटूर स्थित एक संशोधक जीप स्टूडियो ने कभी महिंद्रा थार के अंतिम-जेन मॉडल पर काम किया और अंत में इस खूबसूरत मॉडिफाइड उत्पाद को बाजार में उतरा है।

Mahindra Thar को Wrangler में बदलने के लिए मौजूदा पैनल में नए पुर्जे लगाने से कहीं अधिक समय लगा। यह Thar की वास्तुकला और Wrangler के तीन दरवाजों वाले मॉडल पर आधारित एक गहन अध्ययन है। जिसने जीप स्टूडियो को अंतिम डिजाइन में सफलता हासिल करने में मदद की।

Perfectly Modified Mahindra Thar

एक भी बदलाव इस तरह से नहीं किया गया था कि इससे Mahindra डीलरशिप के लिए गाड़ी की सर्विसिंग मुश्किल हो। इंजन बे के आसपास के सभी पुर्जों को स्टॉक में रखा गया था क्योंकि इससे ग्राहक को आपात स्थिति में आसानी से पुर्जे प्राप्त करने में मदद मिले। फिर भी, इसमें सबसे बड़ा बदलाव एक धातु की छत का जोड़ना था जो Thar की विंडशील्ड से एसयूवी के पिछले सिरे तक चलती है।

फ्रंट ग्लास विंडो के अलावा रियर सेक्शन के लिए नॉन-मूवेबल और टफ ग्लास विंडो का इस्तेमाल किया गया है। रियरव्यू मिरर एक वास्तविक जीप रैंगलर से उधार लिए गए थे, जबकि इंटीरियर को बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए एक प्रीमियम फिनिश दिया गया है। फ्रंट और रियर लाइट्स को एलईडी यूनिट्स से बदल दिया गया है जबकि प्रीमियम जीप फील के लिए पूरा फ्रंट-एंड ट्रांसफॉर्मेशन दिया गया है। Maxxis के ऑफ-रोड टायर्स ने इस Thar को इसके ट्रांसफॉर्मेशन के दौरान और अधिक मसल हासिल करने में मदद की।

दाता थार के अलावा, इन सभी परिवर्तनों को प्राप्त करने के लिए जीप स्टूडियो को लगभग 6.50 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। मॉडिफ़ायर ने महिंद्रा थार-शैली की विशेष सवारी के लिए इंजन और प्रदर्शन अनुभाग को अछूता छोड़ दिया। SUV का लास्ट-जेन मॉडल 2498cc, चार-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित था जो 105BHP की शक्ति और 247Nm का टार्क पैदा करता था। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था जबकि टॉप-स्पेक मॉडल पर 4×4 मानक था।

 

 

 

Related Articles