ये आईटी कंपनी अपने 50000 कर्मचारियों को मुफ्त में लगवायेगी वैक्सीन

नई दिल्ली: देशभर में वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है. पहले चरण की समाप्ति भी हो चुकी है और दुसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है. सरकारी अस्पताल और निजी अस्पताल में एक निश्चित धनराशि देकर वैक्सीन लगवाया जा सकता है. 60 साल से ज्यादा की उम्र के लोग अभी टीका लगवा सकते है. जहां एक तरफ टीकाकरण के लिए पैसे लिए जा रहे है वहीँ एक आईटी कंपनी  ऐसी भी है जो अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों को मुफ्त टिका लगवाने की तैयारी कर रही है. टीकाकरण में आये खर्च की जिम्मेदारी कंपनी उठायेगी.

IT कंपनी Cognizant ने कहा कि वह देशभर में अपने 2 लाख से अधिक फुलटाइम एम्प्लॉयीज और उनके डिपेंडेंट्स को लगने वाले कोरोना वैक्सीन की लागत का वहन करेगी. इसके अलावा 50,000 से अधिक सपोर्ट स्टाफ के लोग और उनके परिवार के सदस्यों को भी कंपनी टीका लगवाएगी.

कॉन्ट्रैक्ट और सिक्योरिटी स्टाफ भी शामिल

कंपनी के कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज में सिर्फ फुल टाइम एम्प्लॉयी ही नहीं आएंगे. बल्कि कंपनी उसके यहां कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों और सिक्योरिटी स्टाफ के लोगों के कोरोना टीके की लागत वहन करेगी.

6 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन

कंपनी के कर्मचारियों, सपोर्ट स्टाफ, कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी, सिक्योरिटी स्टाफ और उनके परिजनों को मिलाकर 6 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन होगा.

यह भी पढ़ें: जानिए किस company ने अमेरिकी शेयर मार्किट में किया एशिया का नाम बुलंद

Related Articles